सीरिया की सीमा में अमेरिकी बलों के उद्देश्य से ईरान और मिलिशिया ने दागे रॉकेट
सीरिया की सीमा में अमेरिकी बलों के उद्देश्य से ईरान और मिलिशिया ने दागे रॉकेट
Share:

ईरान समर्थित मिलिशिया द्वारा इराक और सीरिया में उस दिन पहले अमेरिकी हवाई हमलों का बदला लेने की कसम खाने के बाद पूर्वोत्तर सीरिया में अमेरिकी सेना सोमवार रात रॉकेट फायर की चपेट में आ गई, यह संकेत है कि लड़ाई निरंतर टकराव में विकसित हो सकती है। इराकी प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने सीरिया के साथ देश की सीमा के पास अर्धसैनिक हाशद शाबी चौकियों पर अमेरिकी हवाई हमले की निंदा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को उनके कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि अल-कादीमी की टिप्पणी अमेरिकी हवाई हमले के नतीजों को संबोधित करने के लिए आयोजित राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्रिस्तरीय परिषद के असाधारण सत्र के दौरान आई है।

बयान में कहा गया है कि अल-कदीमी की अध्यक्षता वाली परिषद, "सीरिया के साथ हमारी सीमा पर स्थित पदों को लक्षित अमेरिकी बमबारी की कड़ी निंदा करती है, इस पर जोर देते हुए कि यह हमला इराकी संप्रभुता के एक प्रमुख उल्लंघन का प्रतिनिधित्व करता है"। मंत्रालय ने कहा कि हवाई हमले "एक आक्रामकता और राष्ट्रीय संप्रभुता का उल्लंघन और अंतरराष्ट्रीय मानदंडों और सम्मेलनों से स्पष्ट प्रस्थान" का प्रतिनिधित्व करते हैं।

अपने हिस्से के लिए, हाशद शाबी ने एक बयान में कहा कि अमेरिकी विमान ने रविवार को 2 बजे सीरिया के साथ सीमा के इराकी सीमा पर तीन चौकियों पर हवाई हमले किए और हमले में चार अर्धसैनिक सदस्य मारे गए।

फेसबुक ने बनाया नया रिकॉर्ड, पहली बार 1 ट्रिलियन डॉलर के पार हुआ मार्केट कैप

अमेरिका में पार्थ समथान का लुक देखकर चौंके फैंस, तस्वीर शेयर कर बोले- दूल्हा तैयार है...

शादी करके घर लौट रहे दूल्हा-दुल्हन के मार्ग में बाधा बनी बाढ़, फिर दूल्हे ने किया कुछ ऐसा की सब रह गए दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -