ईरान के विदेश मंत्री ने वियना में व्यापार संबंधों को सामान्य बनाने का किया आग्रह
ईरान के विदेश मंत्री ने वियना में व्यापार संबंधों को सामान्य बनाने का किया आग्रह
Share:

तेहरान: ईरान के विदेश मंत्री, हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन ने कहा कि तेहरान के साथ व्यापार संबंधों को सामान्य बनाना 2015 के परमाणु समझौते में अपने समकक्षों द्वारा की गई प्रतिबद्धताओं में से एक था, और वियना वार्ता में दायित्व की पूर्ति पर चर्चा की जानी चाहिए। अपने ब्रिटिश समकक्ष एलिजाबेथ ट्रस के साथ एक फोन कॉल में, अमीर अब्दुल्लाहियन ने कथित तौर पर यह टिप्पणी की।

ईरानी विदेश मंत्रालय (JCPOA) द्वारा जारी एक आधिकारिक ब्रीफिंग के अनुसार, राजनयिकों ने द्विपक्षीय मुद्दों, क्षेत्रीय मुद्दों और ईरानी परमाणु समझौते को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से आगामी वियना वार्ता पर चर्चा की, जिसे औपचारिक रूप से संयुक्त व्यापक कार्य योजना के रूप में जाना जाता है।

चूंकि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एकतरफा समझौते से पीछे हट गए और ईरान पर प्रतिबंध लगा दिए, अमीर अब्दुल्लाहियन ने सौदे को उसकी वर्तमान स्थिति में लाने में अमेरिका की भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि वाशिंगटन के बाहर "कुछ दलों" ने वाशिंगटन के कार्यों के जवाब में अपनी "गैर-जिम्मेदारी और चुप्पी" के माध्यम से वर्तमान स्थिति में योगदान दिया है। अमीर अब्दुल्लाहियन ने व्यापार की मात्रा बढ़ाने और ईरान और ब्रिटेन के बीच वित्तीय संबंधों को सुविधाजनक बनाने में "अधिक सक्रिय भूमिका" निभाने के लिए लंदन के महत्व पर बल दिया।

हैरतअंगेज! 8 बच्चों के पिता ने रचाई आठवीं की छात्रा से शादी, और फिर...

ढाई साल की बच्ची की बलात्कार और अप्राकृतिक दुष्कर्म के बाद हत्या, दरिंदा गिरफ्तार

ओडिशा के बालासोर में जब्त की गई 1 करोड़ रुपये की ब्राउन शुगर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -