पाकिस्तान की दोहरी मुसीबत, अब ईरान ने बलूचिस्तान पर मोर्टार दागे
पाकिस्तान की दोहरी मुसीबत, अब ईरान ने बलूचिस्तान पर मोर्टार दागे
Share:

इस्लामाबाद : पुरानी कहावत है कि मुसीबत जब भी आती है अकेली नहीं आती है. ऐसा ही कुछ इन दिनों पाकिस्तान के साथ हो रहा है.28-29 सितंबर की रात को भारतीय सेना द्वारा पीओके में घुसकर आतंकियों के अड्डों को नष्ट कर करीब 40 आतंकियों के मार गिराने के सदमे से उबर भी नही पाया था कि उसी समय पाकिस्तान की पश्चिमी सीमा पर ईरान ने मोर्टार दाग दिए.

बताया जा रहा है कि ईरान के सुरक्षा सैनिको ने सरहद पार से बलूचिस्तान में तीन मोर्टार दागे. यह घटना पंजगूर जिले की है जहां फायरिंग के बाद इलाके में दहशत फैल गई. पाकिस्तानी अखबार 'डॉन' के अनुसार दो गोले फ्रंटियर कोर के चेकपोस्ट के पास गिरे जबकि तीसरा किल्ली करीम दाद में गिरा.

हालांकि इस हमले में किसी के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन इस घटना से ईरान-पाकिस्तान की सीमा पर तनाव जरूर बढ़ गया है. घटना के बाद सरहद पर चौकसी बढ़ा दी है.फ्रंटियर कोर के जवान हालात का जायजा लेते रहे.

बता दें कि पाकिस्तान और ईरान के बीच 900 किलोमीटर की सीमा है. दोनों देश एक दूसरे पर सीमापार से फायरिंग का आरोप लगाते रहे हैं. हालांकि सरहदी इलाकों से आतंकियों के सफाये के लिए दोनों देशों के बीच 2014 में एक समझौता भी हुआ था जिसके तहत ये खुफिया जानकारी साझा करते हैं.लेकिन फिलहाल हालात जुदा हैं.

पाक ने 14 भारतीय जवानों के मारे जाने का किया दावा, भारत का इंकार

पाक पर वार : रात भर जागते रहे PM मोदी, जानिए ऑपरेशन से जुडी हर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -