पाक ने 14 भारतीय जवानों के मारे जाने का किया दावा, भारत का इंकार
पाक ने 14 भारतीय जवानों के मारे जाने का किया दावा, भारत का इंकार
Share:

नई दिल्ली : बुधवार देर रात भारतीय सेना द्वारा एलओसी के पार जाकर पीओके में आतंकवादियो को मार गिराने से बौखलाए पाकिस्तान ने भले ही इंकार किया हो लेकिन उसने नया दांव खेलते हुए एलओसी पर रातभर चली फायरिंग के दौरान आठ भारतीय सैनिकों के मारे जाने और एक सैनिक के जिंदा पकड़ लिए जाने का दावा भी खोखला निकला जब भारतीय सेना के सूत्रों ने आठ जवानों के मारे जाने की खबर को झूठ और बेबुनियाद करार दिया.

भारतीय सेना के डीजीएमओ नेबताया कि भारतीय सेना का एक जवान पाकिस्तान में चला गया है. यह जवान 36 राष्ट्रीय रायफल्स का है जो गलती से एलओसी पार कर गया. इसका सर्जिकल स्ट्राइक से कोई लेना-देना नहीं है, जबकि उधर पाकिस्तानी मीडिया ग्रुप 'डॉन' ने पाकिस्तानी सेना के सूत्रों से बताया कि यह घटना एलओसी पर ततापानी के पास फायरिंग के दौरान हुई. वहीं, 'जियो न्यूज' के हामिद मीर ने अपने शो 'कैपिटल टॉक' में दावा किया कि एलओसी पर दो सेक्टरों में 14 भारतीय सैनिक मारे गए हैं. शो में मौजूद रक्षा विशेषज्ञ मेजर जनरल (रिटायर्ड) एजाज अवाज ने मीर के दावे की पुष्ट‍ि की है.

पाकिस्तान द्वारा पकड़े गए महाराष्ट्र निवासी 22 वर्षीय भारतीय सैनिक की पहचान चंदू बाबूलाल चौहान के तौर पर की है जिसे पाकिस्तानी सेना अज्ञात जगह पर ले गई है. वहीँ पाकिस्तान द्वारा कहा गया कि भारतीयों सैनिकों के शव लेने के लिए भारतीय सेना की तरफ से कोई कोशिश नहीं की गई है, लेकिन कुछ देर बाद ही 'डॉन' ने अपनी खबर में संशोधन करते हुए 8 भारतीय सैनिकों के मारे जाने की खबर को हटा लिया और सिर्फ 1 भारतीय सैनिक के पकड़े की खबर दिखाई.

देश ने की सेना की प्रशंसा, मोदी को...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -