ईरान ने लगाया अमेरिकियों पर प्रतिबंध
ईरान ने लगाया अमेरिकियों पर प्रतिबंध
Share:

तेहरान। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा इस्लामिक प्रभुत्व वाले 7 राज्यों के नागरिकों को अमेरिका में प्रवेश न करने देने का आदेश जारी किया गया तो विश्वभर मेें हलचल मच गई। लोग यह सोचने लगे कि अब क्या होगा ! हालांकि अमेरिकी की एक अदालत ने ट्रेंप के आदेश पर रोक लगा दी है लेकिन ट्रंप के सख्त रवैये से ईरान ने कड़ा ऐतराज जताया और अब उसने अमेरिका के खिलाफ कार्रवाई कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार ईरान ने अमेरिका के नागरिकों के ईरान में प्रवेश को प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया है। ईरान के विदेश मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि ट्रंप का यह निर्णय सही नहीं कहा जा सकता है। इस मामले में विदेश मंत्रालय की ओर से सरकारी चैनल पर बयानबाजी की गई। जिसमें यह कहा गया कि इस्लामिक रिपब्लिक आॅफ ईरान ने ईरान के नागरिकों के विरूद्ध कड़ा निर्णय लिया है और ईरान अपने देश में अमेरिकियों को प्रवेश नहीं करने देगा।

यह तब तक होगा जब तक अमेरिका ईरान के नागरिकों पर अपने देश में प्रतिबंध का आदेश नहीं बदलता। ईरान द्वारा कहा गया है कि ट्रंप ने एक गलत निर्णय लिया है जो कि बेतुका है। यह अंतर्राष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन है। ईरान ने अमेरिका में रहने वाले अपने नागरिकों की मदद के लिए अपने अमेरिकी दूतावास को निर्देशित कर दिया है।

गौरतलब है कि ट्रंप ने 7 इस्लामिक देशों के नागरिकों को अमेरिका में प्रवेश से वंचित करने का आदेश जारी किया था उनका कहना था कि शरणार्थियों की परेशानी और बढ़ते आतंकी दबाव को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है प्रतिबंधित देशों में ईरान, इराक, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया व यमन शामिल थे।

ट्रंप के रवैये के बाद दक्षिण चीन सागर में तैयारी कर रहा चीन

डोनाल्ड ट्रंप ने की टेरीजा मे से पहली मुलाकात

अमेरिका में इस्लामी चरमपंथियों की एंट्री पर बैन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -