IPL की कप्तानी में इन दिग्गज भारतीयों का हैं राज, चौंका देगा रोहित शर्मा का स्थान

Jul 11 2020 04:11 PM
IPL की कप्तानी में इन दिग्गज भारतीयों का हैं राज, चौंका देगा रोहित शर्मा का स्थान

दुनियाभर में जितनी भी टी-20 क्रिकेट लीग है उनमे सबसे प्रसिद्ध लीग इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल है। इसमें पैसा और शोहरत दोनों ही खिलाड़ियों को भरपूर मात्रा में प्रदान होता है। आईपीएल के अब तक सफलतम 12 सीजन खेलें जा चुके हैं और 13वें सीजन को फिलहाल कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया है। अभी इसके इस साल आयोजित होने या न होने संबंधित कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इसी बीच हम आपको आईपीएल इतिहास के 4 ऐसे कप्तानों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके नाम आईपीएल में सर्वाधिक जीत का रिकॉर्ड दर्ज है।  

एम एस धोनी

पहले नंबर पर आते हैं विश्व क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी। धोनी ने आईपीएल में 174 मैचों में कप्तानी करते हुए अपनी टीम को कुल 104 मैच जिताए है। ख़ास बात यह है कि आईपीएल इतिहास में 100 या इससे अधिक मैच जीतने वाले धोनी एकमात्र कप्तान है।  

गौतम गंभीर

दूसरे नंबर पर शामिल है गौतम गंभीर। गंभीर ने 129 मैचों में कप्तानी की है और उन्हें 71 मैचों में जीत मिली।  

रोहित शर्मा 

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस सूची में तीसरे नंबर पर शामिल है। आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालने वाले रोहित ने कुल 104 मैचों में से 60 मैचों में जीत का स्वाद चखा है। 

विराट कोहली 

 

वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभालने वाले विराट कोहली का स्थान इस सूची में नंबर चार पर है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी संभालने वाले विराट 110 मैचों में से 49 मैचों में जीत का स्वाद चख चुके हैं। 

 

 

बेन स्टोक्स ने कपिल देव और इयान बॉथम की लिस्ट में बनाई जगह

IPL के मैदान पर इन गेंदबाजों का चलता हैं सिक्का, जानिए किसने लिए सबसे अधिक विकेट ?

IPL पर एक तरफ़ा राज करते हैं ये 5 बल्लेबाज, जड़ें है सबसे ज्यादा रन