बेन स्टोक्स ने कपिल देव और इयान बॉथम की लिस्ट में बनाई जगह
बेन स्टोक्स ने कपिल देव और इयान बॉथम की लिस्ट में बनाई जगह
Share:

बीते कुछ दिनों से कोरोना महामारी के कारण जारी किये लॉकडाउन के चलते क्रिकेट भी नहीं खेला जा रहा था. परन्तु अनलॉक के शुरू होते ही धीरे-धीरे फिर से सब सामान्य हो रहा है. इसी के साथ ही कुछ दिनों से क्रिकेट भी शुरू हो गया है. इसी बीच इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है. यह पहली बार हुआ है जब इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी कर रहे स्टोक्स ने पहली पारी में चार विकेट लिये और महान ऑलराउंडरों की सूची में शामिल हो गए. 

इसी के चलते स्टोक्स 4000 से अधिक टेस्ट रन और 150 विकेट हासिल करने वाले दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव और इयान बॉथम की लिस्ट में अपनी जगह बना ली है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथैप्टन के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का प्रथम मैच खेला जा रहा है. मैच के तीसरे दिन बेन स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध पहली पारी में 4 विकेट चटकाए. पारी में तीसरा विकेट लेने के साथ ही स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में 150 विकेट पूर्ण कर लिए है. वेस्टइंडीज के खिलाड़ी अल्जारी जोसेफ को बोल्ड कर उन्होंने यह महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की. टेस्ट क्रिकेट में 150 विकेट और 4000 रन बनाने वाले दिग्गजों की सूची में उनका नाम भी शामिल हो गया है. 

वही टेस्ट क्रिकेट में 4000 से अधिक रन और 150 विकेट लेने वाले स्टोक्स दुनिया के मात्र छठे खिलाड़ी हैं. इससे पूर्व गैरी सोबर्स (वेस्टइंडीज), इयान बॉथम (इंग्लैंड), कपिल देव (भारत), जैक्स कालिस (साउथ अफ्रीका) और डेनियल विटोरी (न्यूजीलैंड) ने यह स्पेशल उपलब्धि हासिल की थी. सबसे तेज 150 विकेट और 4000 रन बनाने का रिकॉर्ड गैरी सोबर्स के नाम पर दर्ज है उन्होंने 63 टेस्ट में ऐसा किया था. स्टोक्स ने 64 टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल कर दूसरे नंबर पर जगह बनाई है. इसी के साथ उन्होंने दिग्गजों की सूची में अपना एक स्थान बना लिया है.  

IPL के मैदान पर इन गेंदबाजों का चलता हैं सिक्का, जानिए किसने लिए सबसे अधिक विकेट ?

IPL पर एक तरफ़ा राज करते हैं ये 5 बल्लेबाज, जड़ें है सबसे ज्यादा रन

टी-20 : इस टीम के नाम है सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड, कोई नहीं जानता नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -