IPL के मैदान पर इन गेंदबाजों का चलता हैं सिक्का, जानिए किसने लिए सबसे अधिक विकेट ?

Jul 11 2020 10:06 AM
IPL के मैदान पर इन गेंदबाजों का चलता हैं सिक्का, जानिए किसने लिए सबसे अधिक विकेट ?

दुनियाभर की टी-20 लीग में आईपीएल का नाम सबसे ऊपर आता है। आईपीएल पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। इसमें भारत के साथ ही विदेशों के दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल होते हैं। आईपीएल के अभी तक सफलतम 11 सीजन खेले जा चुके हैं और सीजन 12 का फ़िलहाल कोरोना के कारण आयोजन नहीं हो सका है। इसे कोरोना महामारी को देखते हुए अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया गया है। बता दें कि हर साल आईपीएल मार्च-अप्रैल के दौरान आयोजित किया जाता है, हालांकि कोरोना वायरस के कारण इस साल अभी तक इसके आयोजित होने संबंधित कोई ख़ास ख़बर नहीं आ सकी है। लेकिन क्रिकेटप्रेमियों को कतई भी निराश होने की आवश्यकता नहीं है, आज हम आपको आईपीएल से जुड़े 5 ऐसे दमदार गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके नाम आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉड दर्ज है। 

लसिथ मलिंगा 

आईपीएल में मुंबई इंडियस की ओर से खेलने वाले लसिथ मलिंगा इस सूची में चोटी पर मौजूद है। आईपीएल में उन्होंने कुल 122 मुकाबले खेलें हैं और 122 पारियों में इस दौरान उन्होंने कुल 170 विकेट चटकाए हैं। 

अमित मिश्रा 

आईपीएल में दिल्ली टीम की ओर से खेलने वाले अमित मिश्रा भी अपनी फिरकी में बल्लेबाजों को फंसाने के लिए माहिर हैं। उन्होंने आईपीएल में कुल 147 मैचों की 147 पारियों में 157 विकेट चटकाए है। 

हरभजन सिंह 

तीरसे नंबर पर नाम आता है मुंबई इंडियंस की ओर से खेल चुके और अब चेन्नई की ओर से खेलने वाले हरभजन सिंह का। उन्होंने कुल 160 मैचों की 157 पारियों में 150 बल्लेबाजों का शिकार किया है। 

पियूष चावला

चौथे नंबर पर इस सूची में कोलकाता टीम के गेंदबाज पियूष चावला का नाम शामिल है। पियूष ने आईपीएल में अब तक कुल 157 मैच खेलने हैं और उन्होंने 156 पारियों में 150 विकेट अपने नाम किए हैं। 

ड्वेन ब्रावो 

आईपीएल के स्टार ऑलराउंडर में शुमार ड्वेन ब्रावो इस सूची में 5वें नंबर पर आते है। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले ब्रावो ने कुल 134 मैचों की 131 पारियों में 147 विकेट चटकाने का कारनामा किया है। 

 

 

टी-20 : इस टीम के नाम है सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड, कोई नहीं जानता नाम

IPL पर एक तरफ़ा राज करते हैं ये 5 बल्लेबाज, जड़ें है सबसे ज्यादा रन

लगातार तीसरे दिन मैच जारी, वेस्टइंडीज की मजबूत रही शुरुआत