IPL 2023: विराट कोहली पर क्यों लगा 24 लाख का जुर्माना ?
IPL 2023: विराट कोहली पर क्यों लगा 24 लाख का जुर्माना ?
Share:

नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मुकाबले में जीत के बावजूद बड़ा झटका लगा है। महज कोहली ही नहीं बल्कि पूरी टीम पर तगड़ा फाइन लगा है। दरअसल, एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को RR के खिलाफ मुकाबले के दौरान बैंगलोर टीम से एक बड़ी चूक हो गई थी। RCB की टीम तय वक़्त में अपने 20 ओवर फेंकने में विफल रही थी। जिसके बाद कोहली और प्लेइंग इलेवन के साथ ही इम्पैक्ट प्लेयर फाफ डुप्लेसिस पर भी अपनी मैच फीस के 25 फीसदी का जुर्माना लगा है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार शाम एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए अपने फैसले का ऐलान किया। IPL की न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आचार संहिता के तहत RCB टीम का सीजन में यह दूसरा अपराध था। इस कारण विराट पर 24 लाख रुपये की पेनल्टी लगाई गई है और टीम के हर मेंबर पर जुर्माना लगाया गया है। इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट समेत पूरे अंतिम एकादश पर 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो, का जुर्माना लगाया गया है।

वहीं, अगर मुकाबले की बात करें तो घरेलू दर्शकों के बीच RCB ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में नौ विकेट खोकर 189 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में RR निर्धारित 20 ओवर में 182 रन ही बना सकी और लक्ष्य से 7 रन दूर रह गई। ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डुप्लेसिस ने बल्ले से धुआंधार प्रदर्शन किया, जबकि हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 32 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट झटके।

IPL 2023: ऊपर आने की जंग, आज भिड़ेंगी प्वाइंट्स टेबल की सबसे फिसड्डी टीमें, जानें संभावित प्लेइंग XI

सचिन के जन्मदिन पर जाने उनके अनोखे रिकॉर्ड

IPL 2023: तीसरे मैच में ही कुटा गए अर्जुन तेंदुलकर, डाला सीजन का सबसे महंगा ओवर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -