जिस खिलाड़ी को KKR ने 20 लाख में ख़रीदा था, उस पर लगा 2 मैचों का बैन
जिस खिलाड़ी को KKR ने 20 लाख में ख़रीदा था, उस पर लगा 2 मैचों का बैन
Share:

नई दिल्ली: कहते हैं की, खिलाड़ी चाहे बड़ा हो या छोटा, वो खेल से बड़ा नहीं हो सकता. वो क्रिकेट के कानून से बड़ा नहीं हो सकता. ऐसे में जब भी कोई खिलाड़ी, क्रिकेट के कानून का उल्लंघन किया है, तो उसे इस खेल को संचालित करने वाली संस्था ICC की तरफ से उन्हें सजा दी जाती है. ऐसी ही सजा के भागीदार UAE के तेज गेंदबाज अली खान बने हैं, जिन्हें अब दो मुकाबलों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है.

बता दें कि, अली खान IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम का हिस्सा भी बन चुके हैं. वो IPL से जुड़ने वाले पहले अमेरिकी क्रिकेटर हैं, जिन्हें KKR ने वर्ष 2020 में 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था. हालांकि, तब इंजरी के कारण  बिना कोई मैच खेले ही अली खान को सीजन से हटना पड़ा था. बहरहाल, अब अली खान को ICC कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 1 का दोषी करार दिया गया हैं, जिसके कारण उन्हें UAE के लिए अगले 2 मैच खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया है. अली खान को जिस गलती की सजा मिली है, वो उन्होंने जर्सी के विरुद्ध खेले वर्ल्ड कप क्वालिफायर के प्ले ऑफ मैच के दौरान की थी.

बड़ी बात ये है कि जर्सी के खिलाफ मैच में ही अली खान ने अपने ODI करियर की शानदार गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाया था. और, उसी मैच में उन्होंने वो गलती भी की, जो इतनी भारी पड़ गई कि अब उन्हें बैन झेलना पड़ा है. अली खान ने जर्सी के खिलाफ मैच में 32 रन देकर 7 विकेट झटके थे. अली खान से गलती तब हुई जब उन्होंने जर्सी की पारी का 9वां और 10वां विकेट झटका। 

इस क्रिकेटर संग विवाह कर सकती है उर्वशी

IPL 2023: जब कोहली ने गुस्से में फेंक दिया था बल्ला, कैफ ने सुनाया पुराना दिलचस्प किस्सा

'धोनी की रणनीति से चिड़चिड़ा हो जाता था..', CSK के पूर्व खिलाड़ी ने कही चौंकाने वाली बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -