IPL 2022: 205 रन बनाने के बाद भी कैसे हार गई RCB ? पढ़ें पंजाब की जीत की इनसाइड स्टोरी
IPL 2022: 205 रन बनाने के बाद भी कैसे हार गई RCB ? पढ़ें पंजाब की जीत की इनसाइड स्टोरी
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में रविवार शाम को एक धमाकेदार मुकाबला देखने को मिला. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच हुए इस मैच में पंजाब ने बाजी मारी. RCB ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 205 का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया, मगर उसके बाद भी टीम की हार हुई. पंजाब किंग्स ने अंतिम ओवर्स में पूरा मैच ही पलट दिया.

RCB ने 205 रनों का स्कोर खड़ा किया. RCB के नए कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने धीमी शुरुआत के बाद रफ्तार पकड़ी और 57 बॉल में 88 रन ठोंक डाले. अपनी पारी में फाफ ने 7 छक्के जड़े.  उनके अलावा विराट कोहली ने 29 बॉल में 41 और दिनेश कार्तिक ने 14 बॉल में 32 रनों की तूफानी पारी खेली. इन पारियों की बदैलत ही RCB ने 20 ओवर में 205 का स्कोर बनाया. PBKS को भी शुरुआत बेहतरीन मिली और कप्तान मयंक अग्रवाल, शिखर धवन की जोड़ी ने बेंगलुरु के बॉलर्स पर कहर बरपाया. कप्तान मयंक अग्रवाल ने 24 बॉल में 32, शिखर धवन ने 29 बॉल में 43 रन जड़ दिए. भानुका राजपक्षा ने भी 22 बॉल में ताबड़तोड़ 43 रन बनाए. मगर पंजाब के लिए असली गेम ओडिएन स्मिथ और शाहरुख खान ने पलटा. 

दरअसल, पंजाब को जब अंतिम 24 बॉल में 44 रनों की दरकार थी, उसी ओवर में ओडिएन स्मिथ का कैच छूट गया. इसके बाद पंजाब किंग्स को 3 ओवरों यानी 18 गेंदों में 36 रनों की जरूरत थी. 18वें ओवर में ही ओडिएन स्मिथ ने ग़दर मचाया और 25 रन ठोंक डाले. ओडिएन ने इस ओवर में 3 छक्के और एक चौका लगा दिया. इसी ओवर में पंजाब की जीत पक्की हो गई और अंत में शाहरुख खान ने भी एक छक्का, एक चौका लगाकर टीम को 5 विकेट से विजयी बना दिया.  

 

नितेंद्र रावत और ज्योति गावटे ने नई दिल्ली मैराथन में हासिल की जीत

PV सिंधु ने अपने नाम किया Swiss Open का खिताब

डूड़ा को हराकर कार्लसन ने चैरिटी कप शतरंज में हासिल की जीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -