PV सिंधु ने अपने नाम किया Swiss Open का खिताब
PV सिंधु ने अपने नाम किया Swiss Open का खिताब
Share:

भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी PV सिंधू ने  Swiss Open सुपर 300 टूर्नामेंट के फाइनल में रविवार को यहां थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान को हराकर मौजूदा सत्र का अपना दूसरा महिला एकल खिताब को अपने नाम कर लिया है। टूर्नामेंट में अपना लगातार दूसरा फाइनल खेल रही 2 बार की ओलंपिक पदक विजेता PV सिंधू ने यहां सेंट जैकबशाले में चौथी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की खिलाड़ी को 49 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16, 21-8 से मात दी है। बुसानन के विरुद्ध 17 मैचों में यह सिंधू की 16वीं जीत को अपने नाम करने में कामयाब हो चुकी है। वह उनसे सिर्फ एक बार 2019 हांगकांग ओपन में हार का सामना करना पड़ गया है। सिंधू पिछले सत्र के फाइनल में रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार चुकी थी।

हैदराबाद की 26 साल की खिलाड़ी की इस स्थल से हालांकि सुखद यादें अब भी बनी हुई है। उन्होंने 2019 में वर्ल्ड चैंपियनशिप में यहां गोल्ड मैडल जीता था। सिंधू ने इस वर्ष जनवरी में लखनऊ में सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय सुपर 300 में जीत हासिल की थी। सुपर 300 टूर्नामेंट BWF (विश्व बैडमिंटन महासंघ) टूर कार्यक्रम का दूसरा सबसे निचला स्तर है। सिंधू ने  इस मैच में आक्रामक शुरुआत की और 3-0 की बढ़त बना चुकी थी। बुसानन ने हालांकि वापसी करनी शुरू की और स्कोर को 7-7 से बराबर कर लिया।

बुसनान सिंधू को नेट से दूर रखने के प्रयास कर रही थी लेकिन अपने शॉट को ठीक से समाप्त नहीं कर पा रही थी। ब्रेक के वक़्त सिंधू के पास दो अंकों की बढ़त थी। बैकलाइन के पास शानदार शॉट से PV सिंधू को 4 गेम प्वाइंट मिले और उसने इसे भुनाने में बिलकुल भी देर नहीं की है। दूसरे गेम में बुसनान सिंधू को टक्कर देने में नाकाम रही। सिंधू ने 5-0 की बढ़त हासिल करने के उपरांत इसे 18-4 किया और फिर आसानी से मैच जीत लिया।

बंगाल के बीरभूम में मिला कच्चा बम, अब तक 8 लोगों की हुई मौत

डेनिल मेदवेदेव ने इस खिलाड़ी को दी करारी मात

महिला विश्व कप में ख़त्म हुआ टीम इंडिया का सफर, रोमांचक मुकाबले में अफ्रीका ने 3 विकेट से हराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -