नितेंद्र रावत और ज्योति गावटे ने नई दिल्ली मैराथन में हासिल की जीत
नितेंद्र रावत और ज्योति गावटे ने नई दिल्ली मैराथन में हासिल की जीत
Share:

Rio ओलंपियन नितेंद्र सिंह रावत और ज्योति गावटे ने रविवार को यहां एजिस फ़ेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन में क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग का खिताब भी जीत चुके है। 6 पुरुष धावकों ने इस बीच राष्ट्रमंडल खेल और एशियाई खेलों के लिये इंडियन एथलेटिक्स महासंघ (AFI) के तय मानकों को भी प्राप्त कर लिया है।

नितेन्द्र रावत ने शुरू से बढ़त बनाये रखते हुए पूर्ण मैराथन का खिताब 2:16.05 (दो घंटे, 16 मिनट, पांच सेकेंड) का प्रभावशाली वक़्त लेकर अपने नाम कर लिया है। अनीश थापा मगर (2:16.41) और अनिल कुमार सिंह (2:16.47) ने क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान बनाने में कामयाब हो गए है। ज्योति गावटे ने महिला वर्ग में पूर्ण मैराथन का खिताब जीत लिया लेकिन उनका 3:01.20 का वक़्त इस वर्ष बाद में होने वाले दोनों खेल प्रतियोगिताओं के लिये क्वालीफाई करने के लिये पर्याप्त नहीं होने वाला है। नूपुर सिंह (3:16.03)और डिस्केट डोलमा (3:22.06) पोडियम पर पहुंचने वाली दो अन्य एथलीट थी।

AFI ने जुलाई-अगस्त में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए वक़्त 2:18:40 (पुरुष) और 2:38:19 (महिला) रखा है जबकि सितम्बर में होने वाले एशियाई खेलों के लिए यह वक़्त क्रमशः 2:18:48 और 2:39.28 है। आशीष कुमार (2:17.04), एबी बेल्लियप्पा (2:17.09) और कालिदास लक्ष्मण हिरावे (2:18.14) तीन अन्य पुरुष धावक थे जिन्होंने क्वालिफाइंग के लिये तय समय से कम वक़्त में मैराथन को पूरा किया है।

डूड़ा को हराकर कार्लसन ने चैरिटी कप शतरंज में हासिल की जीत

इंडियन बॉक्सर मंदीप जांगड़ा ने अपने नाम किया तीसरा पेशेवर खिताब

बंगाल के बीरभूम में मिला कच्चा बम, अब तक 8 लोगों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -