IPL 2021: आज शाम मैदान पर एक दूसरे को कांटे की टक्कर देगी टीम CSK और MI

भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण साढ़े चार महीने के अंतराल के बाद, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीज़न इस बार संयुक्त अरब अमीरात में रविवार यानी आज से शुरू होगा। यूएई लेग के पहले दिन, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस (एमआई), टूर्नामेंट के पांच बार के विजेता और पिछले दो संस्करणों में चैंपियन दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एमएस धोनी की CSK से भिड़ेंगे। मई में सीजन बंद होने से पहले CSK सात मैचों में 10 अंकों के साथ आईपीएल अंक में दूसरे स्थान पर था, जबकि खिताब धारक चौथे में कुछ अंक पीछे थे।

MI जिन्होंने अपने पिछले सात मैचों में से चार में जीत हासिल की है, रविवार को जीत के साथ अपने प्लेऑफ़ के अवसरों को बढ़ाने की कोशिश करेंगे, जो उन्हें CSK के साथ अंकों में बाँध देगा। टीम को यूएई के लेग ओपनर से पहले समय पर बढ़ावा मिला है, कप्तान रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ स्थगित मैनचेस्टर टेस्ट से वापसी के बाद एक आवश्यक छह-दिवसीय संगरोध पूरा करने के बाद एमआई के प्रशिक्षण को फिर से शुरू किया। हार्दिक और क्रुणाल पांड्या बाकी सीज़न के लिए MI की उम्मीदों के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बाउल्ट से हमले का नेतृत्व करने की उम्मीद की जाएगी। टीम की बल्लेबाजी की आकांक्षा रोहित, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव और कीरोन पोलार्ड द्वारा पूरी की जाएगी।

सीएसके का लक्ष्य सीजन के पहले हाफ से ही अपनी स्थिति बरकरार रखना होगा। बल्लेबाजी क्रम में, अनुभवी एमएस धोनी और सुरेश रैना अनुभव का खजाना प्रदान करते हैं, जबकि लुंगी एनगिडी गेंद से चमकना चाहेंगे। ऋतुराज गायकवाड़ के पास सीज़न का पहला भाग मजबूत था, और 24 वर्षीय बल्लेबाज को उच्च उम्मीदों का सामना करना पड़ेगा। रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर के बल्ले और गेंद दोनों से योगदान देने की उम्मीद है। हालांकि रविवार के परिणाम से किसी भी पक्ष की प्लेऑफ़ की उम्मीदों पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा, लेकिन यह इस बात का संकेत दे सकता है कि बाकी अभियान के लिए आगे क्या हो सकता है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने बतौर मुख्यमंत्री आगे बढ़ाया अपना नाम

आज 4.5 साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे मुख्यमंत्री योगी

दर्दनाक! अचानक बेकाबू होकर टिहरी झील में गिरी कार, मचा हड़कंप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -