IPL 2020: पर्पल और ऑरेंज कैप को आंखों में धूल झोंकने की तरह मानते हैं अश्विन
IPL 2020: पर्पल और ऑरेंज कैप को आंखों में धूल झोंकने की तरह मानते हैं अश्विन
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स के सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में यह माना है कि 'पर्पल' या 'ऑरेंज कैप' जीतना तब तक बेमानी है, जब तक कि खिलाड़ी टीम के लिए अपनी भूमिका को सही तरह से अंजाम नहीं देता। जी दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में सबसे अधिक जो रन बनता है उसे 'ऑरेंज कैप' दी जाती है। वहीं जो सबसे अधिक विकेट लेता है उसे 'पर्पल कैप' देते हैं। ऐसे में अश्विन का यह मानना है कि अगर टीम मैच नहीं जीतती है तो फिर इस तरह के इनाम बेकार हैं। जी दरअसल हाल ही में अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक प्रशंसक के स्ट्राइक रेट से जुड़े सवाल के जवाब में कहा, ''इस तरह की संख्या कोई मायने नहीं रखती। पर्पल और ऑरेंज कैप आंखों में धूल झोंकने की तरह है। यह टीम की जीत में योगदान निभाने से जुड़ा है, अपनी भूमिका निभाना (जीत में)।"

जी दरअसल 'हेलो दुबइया नाम का अश्विन का यह शो तमिल में है जिसमें अंग्रेजी में सब टाइटल हैं। आप देख सकते हैं अश्विन ने इसमें एक उदाहरण दिया कि किस तरह निश्चित परिस्थितियों में रक्षात्मक शॉट खेलना जरूरी होता है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की राष्ट्रीय टीम के प्रदर्शन विश्लेषक प्रसन्ना एगोरम के साथ चर्चा करते हुए कहा, ''अगर आपके नौ विकेट गिर गए हैं और 10 रन बनाने हैं तो आप 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रक्षात्मक शॉट खेल सकते हैं। यह टीम की जरूरत के अनुसार है।"

इसी के साथ उन्होंने कहा उनका मानना है कि 'विश्लेषण, आलोचना और सराहना' के साथ चलते हैं और इन्हें मिश्रित करने का कोई मतलब नहीं है। आगे उन्होंने कहा, ''अपने खेल का लुत्फ उठाओ और खेल को देखो।" बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स दूसरे नंबर पर है। दिल्ली ने भी अबतक सात में से 5 मैचों में जीत हासिल की है। दिल्ली के अंक भी 10 हैं, लेकिन उनका नेट रन रेट +1।038 है।' वहीं उन्होंने यह भी कहा, 'विश्लेषण, आलोचना और सराहना' के साथ चलते हैं और इन्हें मिश्रित करने का कोई मतलब नहीं है। अपने खेल का लुत्फ उठाओ और खेल को देखो।"

अगर वाई-फाई चल रहा है स्लो तो अपनाए ये टिप्स, ख़त्म होगी समस्यां

रिलायंस जियो ने बनाया जबरदस्त रिकॉर्ड, किया 40 करोड़ सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा पार

सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने कहा- 'किसी का निजी व्हाट्सऐप मैसेज टीवी पर दिखाना...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -