Share:
रिलायंस जियो ने बनाया जबरदस्त रिकॉर्ड, किया 40 करोड़ सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा पार
रिलायंस जियो ने बनाया जबरदस्त रिकॉर्ड, किया 40 करोड़ सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा पार

दिग्गज कंपनियों में शुमार टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने उपभोक्ता के दिलों में एक विशेष एवं मजबूत स्थान बना लिया है। यही कारण है कि कंपनी के उपभोक्ता की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही हैं। वहीं अब रिलायंस जियो अन्य टेलिकॉम कंपनियों को पछाड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड बनाया है। रिलायंस जियो भारत की प्रथम ऐसी टेलिकॉम कंपनी बन गई है जिसके उपभोक्ता की संख्या 40 करोड़ के पार हो गई है। यह अपने आप में ही एक टेलिकॉम कंपनी के लिए बड़ी सफलता है। 

वही रिलायंस जियो ने जहां 40 करोड़ उपभोक्ता का आंकड़ा पार करते हुए नया रिकॉर्ड बनाया है। वहीं कंपनी के सक्रीय उपभोक्ता में 8.5 करोड़ से अधिक की कमी आई है। जुलाई में कंपनी ने 35.5 लाख नए उपभोक्ता को अपने नेटवर्क में जोड़ा था। TRAI ​की रिपोर्ट के मुताबिक, जुलाई में टेलिकॉम इंडस्ट्री को भी 35 लाख उपभोक्ता का लाभ हुआ था। इतना ही नहीं, भारत में जुलाई में टेलिकॉम सब्सक्राइबर्स बेस बढ़कर 116.4 करोड़ हो गया था।

TRAI की रिपोर्ट के मुताबिक, जुलाई में रिलायंस जियो के कुल सब्सक्राइबर्स की संख्या 40.8 करोड़ रही। वहीं एयरटेल की सब्सक्राइबर्स की बात करें तो जुलाई में इसने 32.6 लाख सब्सक्राइबर्स ऐड किए। जिसके पश्चात् एयरटेल के कुल उपभोक्ता की संख्या 31.99 करोड़ रही। ​वहीं बीएसएनएल ने जुलाई माह में 3.88 लाख नए उपभोक्ता को जोड़ा। TRAI की ​रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि जुलाई माह में ब्रॉडबैंड कनेक्शन में 1 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। ब्रॉडबैंड कनेक्शन 1.03 फीसदी बढ़कर 70.54 करोड़ पहुंच गया। वही ये एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

भारत में शानदार कीमत के साथ लॉन्च हुआ Realme 7, जानिए फीचर्स

लीक हुई ONE प्लस की जानकारी, जानिए क्या है कीमत

भारतीय परोपकारी हरीश कोटेचा ने जीता लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -