IPL 2018: IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी बने विराट
IPL 2018: IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी बने विराट
Share:

नई दिल्ली: आईपीएल 2018 में हिस्सा लेने वाली सभी आठों टीमों आज अपने-अपने फेवरेट खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया. कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने 'पूर्व कप्तान' गौतम गंभीर को रिटेन न करके दिल्ली के इस इनफॉर्म बल्लेबाज को बड़ा झटका दिया है. नए सेशन में केकेआर कप्तान भी नया ही चुनने जा रहा है, तो वहीं बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स ने अपने कप्तान विराट कोहली को 17 करोड़ रुपये में रिटेन किया है.

इसके बाद विराट कोहली आईपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. इसके साथ ही कोहली ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स (आरपीएस) द्वारा 14.5 करोड़ में खरीदे इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ दिया. बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ने वालों में विराट कोहली के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियन्स के रोहित शर्मा भी शामिल हैं, जिन्हें उनकी टीमों ने 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया है.

राजस्थान रॉयल्स ने केवल एक खिलाड़ी अॉस्ट्रेलिया के वर्तमान कप्तान स्टीव स्मिथ को चुना है, जबकि उनके साथ टेस्ट उप कप्तान डेविड वॉर्नर और भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद के साथ बने रहेंगे. जिस एक प्रमुख खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया गया है, वह कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर हैं, जो फिर से नीलामी में शामिल होंगे.

किग्स इलेवन पंजाब ने बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को अपनी टीम में रखा है जबकि दक्षिण अफ्रीकी क्रिस मौरिस, युवा ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को दिल्ली डेयरडेविल्स ने रिटेन किया है. जिन फ्रेंचाइजी टीमों ने सभी तीन खिलाड़ी रिटेन किए हैं, उनमें चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई इंडियन्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलौर शामिल हैं. चेन्नई ने धोनी के बाद अपनी दूसरी और तीसरी पसंद के रूप में रवींद्र जडेजा और सुरेश रैना को चुना है.

बैसाखियों के मोहताज हो गए जयसूर्या !

जब विराट ने जेम्स फॉकनर से कही थी ये बात

भारतीय पुरुष टीम की कोच बन सकती हैं मिताली : शाहरुख़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -