iPhone के चार्जर से आता है इतना बिल, जानकर उड़ जाएंगे होश
iPhone के चार्जर से आता है इतना बिल, जानकर उड़ जाएंगे होश
Share:

Apple का iPhone बहुत पॉपुलर स्मार्टफोन है. बीते वर्ष लॉन्च हुआ iPhone 13 हंगामा मचाता हुआ दिखाई दे रहा है. आईफोन को लेकर कई वीडियो (iPhone Experiment Video) भी देखने के लिए मिले है, जहां लोग इसकी मजबूती देखने के लिए एक्सपेरिमेंट कर रहे है. हमेशा लोगों के मन में सवाल होता है कि फोन चार्ज करने में कितनी बिजली की खपत होने वाली है. नए खुलासे में इस चीज का पता चल गया है. एक रिसर्च के बीच पता चला है कि iPhone को फुल चार्ज (How much does it cost to charge my iPhone?) करने में कितना खर्चा करना पड़ता है. साथ ही रातभर चार्ज करना चाहिए या नहीं.  

iPhone को फुल चार्ज करने में कितनी बिजली की खपत होगी: iPhone पर रिसर्च की जा चुकी है, तो सारे खुलासे भी कर दिए गए है. यदि आपके पास iPhone है तो बता दें, iPhone को फुल चार्ज करने से अधिक बिल नहीं बढ़ता है. 

iPhone को चार्ज करने में कितना खर्च होता है?: Uswitch के शोध के मुताबिक, इसे दिन में एक बार रिचार्ज करने पर साल के बीच औसतन 5 पाउंड (513 रुपये) से भी कम खर्च आने वाला है. एक iPhone 12 Pro Max को चार्ज रखने के लिए हर साल 3.14 पाउंड (322 रुपये) का खर्च आने वाला है. यह प्रतिदिन 1p पाउंड (1 रुपये) से कम और प्रति माह केवल 26p पाउंड (26 रुपये) है. फोन 20W के चार्जर का इस्तेमाल करता है और फुल बैटरी चार्ज करने में दो घंटे 27 मिनट का वक़्त लेता है. Uswitch ने राशि की गणना करने के लिए 17.2p प्रति किलोवाट घंटे की दर का इस्तेमाल किया.

क्या iPhone रात भर चार्ज करना छोड़ देना चाहिए?: कुछ लोग आग के जोखिम की चिंताओं की वजह से अपने iPhone को रात भर चार्ज करने के बारे में सावधान रहना जरुरी है. लेकिन अगर आप सुरक्षा उपायों का पालन भी कर रहे है, जैसे कि उचित चार्जर का इस्तेमाल करना और इसे अपने तकिए के नीचे कभी नहीं रखना, तो फोन सुरक्षित है. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपके फोन की बैटरी सुरक्षित नहीं है. इससे आपकी बैटरी खराब होने का डर सबसे अधिक रहता है  और इसको जल्दी से बदलने की जरूरत पड़ेगी.

अमेज़न पर ये 5 प्रश्न आज आपको जीता सकते है हजारों रुपए का इनाम

2 से 18 साल तक के बच्चों के लिए सुरक्षित है कोवैक्सीन, भारत बायोटेक का दावा

Jio यूजर्स को झटका देने के लिए कंपनी ने उठाया एक और बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -