47 साल के लिए लॉक हुआ iphone
47 साल के लिए लॉक हुआ iphone
Share:

आजकल स्मार्टफोन्स हमारे शरीर का एक अभिन्न हिस्सा हो गए है. हम जहां कही भी जाएं, स्मार्टफोन्स हमारे साथ रहते ही है. लेकिन कई बार ये चहेते स्मार्टफोन हादसों का भी शिकार हो जाते है और हम मुंह देखते रहते है. ऐसा ही एक वाकया शंघाई में हुआ जहां एक दो साल के एक बच्चे ने अपनी मां के फोन को करीब 47 साल के लिए लॉक कर दिया. जी हाँ, मामला सुनने में थोड़ा अजीब जरूर है लेकिन पूरी तरह सही है.

दरअसल यहाँ रहने वाली एक लू नाम की महिला अपने दो साल के बच्चे को घर पर अकेला छोड़ बाहर चली गई थी. महिला का iphone भी घर पर ही छूट गया था. बताया जा रहा है कि बच्चे ने कई बार फ़ोन में गलत पासवर्ड डाला जिसके कारण फ़ोन 47 साल के लिए लॉक हो गया. वहीं जब लू ने घर आकर फोन चेक किया तो पाया कि उनका फोन 25 मिलियन मिनट यानी करीब 2.5 करोड़ मिनट के लिए लॉक हो गया है.

एक चाइनीज मीडिया में इस मामले की जानकारी देते हुए कहा गया कि, बच्चे के बार-बार गलत बटन दबाने की वजह से फोन एक तय समय के लिए डिसेबल हो गया. हालांकि लू जब अपने आईफोन को एप्पल स्टोर लेकर पहुंचीं तो वहां उसे और झटका लगा. टेक्नीशियन ने महिला को उपाए के रूप में बताया कि या तो वह अपने फोन के ठीक होने के लिए 47 साल का इंतज़ार करें या फिर सारे कंटेंट को क्लीन करने के बाद फाइल्स को दोबारा इंस्टॉल करना होगा.

मामले की अधिक जानकारी देते हुए टेक्नीशियन वेई चुनलॉन्ग ने बताया कि, 'इस महिला के मामले में बिना इंतजार वाला केवल एक ही तरीका है कि फोन के पूरे डेटा को डिलीट कर दिया जाए और फैक्ट्री रीसेट किया जाए.' वेई चुनलॉन्ग ने कहा कि कुछ मामलों में तो फोन 80 साल के लिए भी लॉक हो गए है.

लू ने बताया कि उन्होंने बच्चे को ऑनलाइन एजुकेशन वीडियो देखने के लिए फोन घर पर ही छोड़ दिया था. आपको बता दें कि एप्पल अपने सभी आईफोन्स में एक ऐसे बिल्ट-इन लॉकआउट फीचर का इस्तेमाल करता है जिसका काम डिवाइस को हैकिंग से बचाना होता है.

 

शाओमी का नया स्मार्टफोन, जल्द ही भारत में

अब गूगल लेंस मिलेगा हर एंड्राइड पर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -