MacBook Pro की तरह काम करेगा iPad, जानिए कैसे
MacBook Pro की तरह काम करेगा iPad, जानिए कैसे
Share:

दिग्गज कंपनी Apple अपने ग्राहकों के लिए नई-नई टेक्नोलॉजी से लैस गैजेट्स मार्केट में लेकर आ रही है। Apple ने इस बार भी कुछ अलग ही कर दिया है। कंपनी ने इस बार एक ऐसा कीबोर्ड पेटेंट कर चुका है, जो Apple के iPad से कनेक्ट होने के बाद MacBook Pro की तरह काम करने वाला है। इसका मतलब है कि आप अपने आईपैड को इस नए Apple कीबोर्ड से कनेक्ट कर मैकबुक प्रो का लुत्फ़ भी उठा पाएंगे।

मैकबुक की तरह मिलेगा फंक्शन: Apple ने अमेरिकी पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय में एक नए तरह के आईपैड कीबोर्ड एक्सेसरी से संबंधित एक नया पेटेंट भी करवा दिया है, जो आईपैड को मैकबुक प्रो के की तरह काम करने की मंज़ूरी देने वाला है। ख़बरों की माने तो एक नया पेटेंट दी गई क्यूपर्टिनो-बेस्ड कंपनी एक कीबोर्ड फंक्शन को दिखा रही है, जो कीबोर्ड वातावरण और समर्थन प्रदान करने का काम करता है। यह प्रभावी रूप से एक iPad को मैकबुक प्रो के रूप में कार्य करने की मंज़ूरी देने वाला है।

इस कीबोर्ड में क्या होगा खास?: यह कीबोर्ड आईपैड के एक्ससेरी फंक्शन जैसे मैक्निज्म पर बना हुआ है। जिसमे इलेक्ट्रोमैकेनिकल कीज (Keys) का एक सेट भी दिया जा रहा है। पेटेंट की माने तो एक्सेसरी डिवाइस में कई अलग-अलग इंस्टॉलेशन मोड में टैबलेट कंप्यूटिंग डिवाइस के लिए एक्सेसरी डिवाइस के बेस भाग को फिर से जोड़ने के लिए एक कपलिंग मैकेनिज्म शामिल होने वाले है। कपलिंग मैकेनिज्म टैबलेट कंप्यूटिंग डिवाइस को बेस भाग में बनाए रखने के लिए अटैचमेंट इंटरफेस को डिफाइन कर सकता है।

जल्द लॉन्च हो सकता है 5वीं जनरेशन का 5जी iPad: इस मध्य Apple ए15 बायोनिक चिप के साथ 5th जनरेशन आईपैड एयर, सेंटर स्टेज सपोर्ट के साथ 12MP अल्ट्रा वाइड फ्रंट कैमरा और सेलुलर मॉडल के लिए 5 जी को लॉन्च किया जाने वाला है। नई iPad Air का एलान 2022 के मई-जून तक कर सकता है। वहीं तीसरी जनरेशन के iPhone SE की भी लॉन्चिंग हो सकती है, जिसमें सिंगल-लेंस रियर कैमरा सहित मौजूदा मॉडल के समान समग्र डिजाइन होने वाला है।

BSNL ने लॉन्च किया अपना शानदार प्लान, Airtel और Jio को देगा कड़ी मात

Airtel की वीडयो स्ट्रीमिंग सर्विस ने लॉन्च किया ये खास ऑफर, जानिए...?

Infinix और Jio ने आपस में की साझेदारी, जल्द ही लॉन्च करेगी नया 5g फ़ोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -