IOC का बड़ा बयान, कहा- 'तय करें ओलंपिक क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट की तारीख...'
IOC का बड़ा बयान, कहा- 'तय करें ओलंपिक क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट की तारीख...'
Share:

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने सभी अंतरराष्ट्रीय महासंघों से टोक्यो ओलंपिक के क्वॉलीफायर टूर्नामेंटों की तारीखों को अंतिम रूप देने को कहा है. इसके साथ ही कोविड-19 महामारी के बीच टूर्नामेंटों को रद्द करने सहित सभी तरह की संभावनाओं के लिए आपात योजना मसौदा बनाने में मदद करने को भी कहा गया है.

पिछले महीने आईओसी ने टोक्यो ओलंपिक के क्वॉलिफिकेशन समय के लिए 29 जून 2021 की समय सीमा तय की थी. कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल होने वाले तोक्यो ओलंपिक को अगले साल के लिए स्थगित किया गया है. आईओसी ने कहा, 'अंतरराष्ट्रीय महासंघों के कैलेंडर में अनिश्चितता को देखते हुए कुछ प्रतियोगिताओं की तारीखों और स्थान पर अब भी फैसला किया जाना बाकी है. हम आपको पूर्व में ही धन्यवाद देते हैं कि आप प्रतियोगिताओं की तारीख और स्थल की पुष्टि होने पर हमें सूचित करेंगे जिससे कि इन्हें जल्द से जल्द क्वॉलीफिकेशन प्रणाली में शामिल किया जा सके. 

आईओसी ने कहा कि संशोधित क्वॉलिफिकेशन प्रणाली बनने पर आईओसी के खेल संचालन मैनेजर आपके साथ मिलकर आपात योजना पर काम करना जारी रखेंगे जिससे कि ओलंपिक क्वॉलिफिकेशन प्रतियोगिताओं के नहीं होने की स्थिति में इसे लागू किया जा सके. आईओसी ने कहा कि वह टोक्यो ओलंपिक को कम खर्चीले खेल बनाने की प्रक्रिया पर काम कर रहा है. आईओसी को उम्मीद है कि योजना जुलाई तक तैयार कर ली जाएगी. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि जुलाई तक यह योजना तैयार हो जाए और फिर वैश्विक स्थिति के आधार पर हम आपके साथ चर्चा करेंगे कि इन आपात योजनाओं को लागू करना जरूरी है या नहीं और इसे पहले से सहमत व्यक्तिगत क्वॉलिफिकेशन प्रणाली में औपचारिक रूप से शामिल किया जाए या नहीं.

स्पोर्ट्स लवर के लिए बुरी खबर, 14 जून तक के लिए इटालियन लीग हुआ स्थगित

अमित पंघल का बड़ा बयान, कहा- "हमें अपने स्किल्स को बेहतर करने में कम से कम..."

विराट समेत इन खिलाड़ियों को कंगारू दिग्गज ने माना बेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -