काफी समय बाद एशियाई चैंपियन बॉक्सर डिंको ने कोरोना से जीती जंग
काफी समय बाद एशियाई चैंपियन बॉक्सर डिंको ने कोरोना से जीती जंग
Share:

कैंसर पीड़ित एशियाई खेलों के गोल्ड मेडल विजेता बॉक्सर डिंको सिंह ने कोरोना वायरस को मात दे दी है. डिंको की पांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आखिरकार खुशखबरी आई ही गयी और लगभग एक माह के बाद वह इंफाल के अस्पताल से अपने घर पहुंचे, हालांकि उन्हें14 दिन तक पृथकवास में रहना पड़ेगा.

इस संबंध में यकृत के कैंसर से जूझ रहे पूर्व मुक्केबाज ने कहा, 'बीता एक महीना मेरे लिए काफी मुश्किल भरा रहा. मैं उन डॉक्टर्स और नर्स का शुक्रिया अदा नहीं कर सकता, जिन्होंने मेरा इलाज किया. मैं उनके लिए जीवन भर ऋणी हूं. अस्पताल में मेरी पांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई, यह बहुत दर्दनाक था क्योंकि मेरे सामने आए लोग स्वस्थ होकर चले जाते और मैं उन्हें देखता रहता, लेकिन किसी तरह मैं डॉक्टरों और नर्सों का धन्यवाद करता हूं. '

आपको बात दें की बॉक्सर डिंको जब कैंसर के उपचार के लिए रेडिएशन थेरेपी के लिए दिल्ली आए थे, उनकी परेशानियां तभी से शुरू हो गई थी क्योंकि यहां पहुंचते ही उन्हें पीलिया हो गया था और रेडिएशन थेरेपी के सत्र को रद्द करना पड़ा. कोरोना वायरस के वजह से लगे लॉकडाउन  के कारण हवाई यात्रा बंद थी और उन्हें मणिपुर तक 2400 किलोमीटर की यात्रा गाड़ी से ही करनी पड़ी.   इसके बाद इंफाल पहुंचते ही वह कोविड-19 पॉजिटिव आ गए और पहले ही कैंसर से जूझ रहे डिंको के सामने एक और स्वास्थ्य संबंधित चुनौती आ गई, लेकिन 41 साल के इस पूर्व मुक्केबाज ने लड़ाई जारी रखी और जीत हासिल कर ली है .

जर्मन स्ट्राइकर मारियो गोमेज ने फुटबाल से लिया संन्यास

नोवाक जोकोविच व उनकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

कोरोना संकट के बीच दर्शकों के हाजिरी में होगा फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -