जर्मन स्ट्राइकर मारियो गोमेज ने फुटबाल से लिया संन्यास

Jul 03 2020 03:54 PM
जर्मन स्ट्राइकर मारियो गोमेज ने फुटबाल से लिया संन्यास

जर्मनी के पूर्व स्ट्राइकर मारियो गोमेज ने बुंदेसलीगा लीग में अपने क्लब स्टट्गार्ट को प्रमोशन दिलाने के बाद फुटबाल से संन्यास ले लिया है. डार्मस्टाट के खिलाफ अपने अंतिम लीग मैच में 1-3 की हार झेलने के बाद भी स्टट्गार्ट की टीम बुंदेसलीगा 2 अंकतालिका में दूसरे स्थान पर बनी रही है और उसने टॉप डिवीजन का प्रमोशन हासिल कजर लिया गया है.  

इस बारें में स्काई स्पोर्ट्स ने गोमेज के हवाले से कहा है की, " स्टट्गार्ट में मैंने जितने भी समय बिताया, उसके लिए मैं क्लब का बहुत आभारी हूं. मेरा हमेशा से सपना था कि मैं कुछ क्लब के लिए करूं और उसके बाद ही अपने करियर को समाप्त करूं. " स्टट्गार्ट का गोमेज के साथ यह दूसरा करार था. इससे पहले वह 2003 से 2009 तक इस क्लब में जुड़े हुए थे, तब उन्होंने 2006-07 सीजन में क्लब के साथ बुंदेसलीगा का खिताब जीता हुआ था.

जानकारी के लिए बता दें की साल 2009 में स्टट्गार्ट को छोड़ने के बाद वह बायर्न म्यूनिख से जुड़े थे और 2013 तक वह वहीं थे और टीम के साथ कई खिताब जीते थे. उन्होंने 2012-13 में बायर्न म्यूनिख के साथ चैंपियंस लीग का खिताब भी जीता था. गोमेज, जर्मनी की उस राष्ट्रीय टीम का भी हिस्सा थे, जिसने 2010 में फीफा विश्व कप में तीसरा स्थान हासिल कर लिया था. दरअसल चोट के वजह से वह 2014 में जर्मनी की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे. गोमेज ने 2007 से 2018 तक जर्मनी के लिए 78 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 31 गोल किये थे.

स्पेनिश लीग : पेनल्टी के सहारे रियल मैड्रिड ने जीता मैच

आखिर क्यों इंजमाम उल हक ने अपने ही देश की टीम को कहा गलत ?

वसीम जाफर ने आखिर क्यों सचिन तेंदुलकर से ज्यादा तरजीह दी सहवाग को..