10 हजार करोड़ का निवेश, लाखों युवाओं को रोज़गार., यूपी के मेगा टेक्सटाइल पार्क को मिली हरी झंडी
10 हजार करोड़ का निवेश, लाखों युवाओं को रोज़गार., यूपी के मेगा टेक्सटाइल पार्क को मिली हरी झंडी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और हरदोई में प्रस्तावित मेगा टेक्सटाइल पार्क को मोदी सरकार ने शुक्रवार (17 मार्च) को मंजूरी दे दी है। इससे 10 हजार करोड़ रुपये के निवेश व लाखों लोगों को रोजगार मिलने की संभावना जताई जा रही है। पीएम मित्र योजना के तहत पार्क के लिए उत्तर प्रदेश को 5 अरब रुपये मिलेंगे। इसका नाम संत कबीर पीएम मित्र टेक्सटाइल एंड अपैरल पार्क होगा। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर खुशी प्रकट करते हुए कहा कि 'प्रधानमंत्री के विजनरी नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में स्थापित होने जा रहा यह टेक्सटाइल पार्क राज्य के कपड़ा उद्योग को नई पहचान देने के साथ ही करोड़ों रुपये की निवेश संभावनाओं और लाखों रोजगारों के सृजन का कारक बनेगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'मेक इन इंडिया' एंड 'मेक फॉर दि वर्ल्ड' के संकल्प की सिद्धि के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी का समर्पण अभिनंदनीय है। उत्तर प्रदेश को इस सौगात के लिए 25 करोड़ प्रदेश वासियों की तरफ से प्रधानमंत्री जी का आभार।'

बता दें कि, केंद्र सरकार ने देश के 7 राज्यों में पीएम मित्र (प्रधानमंत्री मेगा इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल रीजन एंड अपैरल) पार्क स्थापित करने की स्वीकृति दी है। इसके बाद सूबे की राजधानी लखनऊ में 1200 करोड़ की लागत से 1000 एकड़ में बनने जा रहे मेगा टेक्सटाइल पार्क का मार्ग साफ हो गया है। इसके जरिए वस्त्रोद्योग से संबंधित सारे कार्य व सुविधाएं एक ही परिसर में उपलब्ध होंगी। 

अपने चचेरे भाई राहुल से ज्यादा समझदार निकले वरुण गांधी ! इस फैसले के लिए जमकर हो रही तारीफ

'लोकतंत्र नहीं, कांग्रेस का वजूद खतरे में है..' चुनावी हार गिनाते हुए नड्डा ने राहुल गांधी को घेरा

'भेदभाव करता है इस्लामी कानून, हमें संविधान चाहिए..', शरिया के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बुशरा अली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -