डिप्टी सीएम के आदेश के बावजूद निजी अस्पतालों में रोजाना कोरोना मरीजों से वसूले जा रहे है 22 हजार रुपये
डिप्टी सीएम के आदेश के बावजूद निजी अस्पतालों में रोजाना कोरोना मरीजों से वसूले जा रहे है 22 हजार रुपये
Share:

आगरा: कोरोना महामारी ने देश में अति भयावह स्थिति उत्पन्न कर दी है. वही इस बीच प्राइवेट हॉस्पिटल में COVID-19 के उपचार के लिए बिना आईसीयू तथा ऑक्सीजन के भी प्रतिदिन 22 हजार रुपये तक लिए जा रहे हैं. यह हाल तब है जब 11 अगस्त को उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने आगरा में अधिकारीयों के साथ मीटिंग में कहा था कि यहां प्राइवेट हॉस्पिटलों में COVID-19 इलाज की दरें महंगी हैं. लखनऊ में प्रतिदिन 6900 रुपये हैं जबकि यहां एडमिनिस्ट्रेशन ने 15 हजार रुपये निर्धारित कर रखी हैं. 

वही उन्होंने डीएम को संशोधित दरें जारी करने के निर्देश दिए थे. किन्तु एडमिनिस्ट्रेशन ने अब तक नई दरें जारी नहीं की हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्राइवेट हॉस्पिटल में 15 हजार प्रतिदिन से अधिक वसूले जा रहे हैं. ऑक्सीजन तथा आईसीयू के बगैर भी 20 से 22 हजार रुपये रोज का बिल बनाया जा रहा है. आईएमए तथा शासन तक भी ऐसी शिकायतें पहुंचीं हैं. वही कमला नगर रहवासी अभिषेक गुप्ता का कहना है कि मेरे पिताजी संक्रमित होने के पश्चात् 13 दिन प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट रहे. 

साथ ही इनका हॉस्पिटल का बिल करीब तीन लाख रुपये जमा कराया, जबकि मेरे पिताजी को आईसीयू की भी आवश्यकता नहीं पड़ी. सामान्य वार्ड में ही एडमिट रहे. खर्चा ज्यादा होने से परेशानी उठानी पड़ी. वही सिकंदरा में बैंककर्मी संक्रमित हो गए, इनको ऑक्सीजन तक की आवश्यकता नहीं पड़ी. एल-वन के मरीज थे, इनके भी 13-14 दिन में दो लाख रुपये से ज्यादा खर्च हो गए. हॉस्पिटल स्टाफ से रुपये ज्यादा होने की बात भी कही, किन्तु उन्होंने तमाम मदों में महंगा चार्ज बताकर पूरा बिल वसूल लिया. वही अब पुरे मामलें पर जाँच की जा रही है.

7 माह बाद बरामद हुआ गढ़वाल रायफल्स के जवान का शव, बॉर्डर पर हिमस्खलन में हुए थे शहीद

बारामुला में सुरक्षाबलों पर बड़ा आतंकी हमला, वीरगति को प्राप्त हुए तीन जवान

दशहरा : दशहरा कैसे मनाते हैं ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -