दो हफ्ते के लिए बढ़ाई गई WFI पर लगे आरोपों की जांच
दो हफ्ते के लिए बढ़ाई गई WFI पर लगे आरोपों की जांच
Share:

केंद्रीय खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) पर लगे इल्जामों की कार्रवाईच के लिए गठित निगरानी समिति का कार्यकाल 2 सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। मंत्रालय ने गुरुवार को यहां जारी विज्ञप्ति में कहा है कि निगरानी समिति ने अपनी रिपोर्ट जमा करने की आखिरी तिथि बढ़ाने का निवेदन किया था, इसके उपरांत यह निर्णय कर लिया। 

इस फैसले के आधार पर यह समिति कुश्ती महासंघ का दैनिक कामकाज भी जारी रखने वाली है। गौरतलब है कि वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडलिस्ट बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक सहित कई सुसज्जित पहलवानों ने जनवरी में कुश्ती महासंघ के विरुद्ध धरना प्रदर्शन करते हुए अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न और जान से मारने की धमकी देने जैसे संगीन इल्जाम भी लगा दिए थे। 

खेल मंत्रालय ने इन आरोपों की कार्रवाई के लिये 24 जनवरी को एमसी मैरीकॉम की अध्यक्षता में 5 सदस्यीय निगरानी समिति का गठन किया और बृजभूषण को कार्रवाई पूरी होने तक अध्यक्ष पद से हटने के आदेश भी जारी कर दिए है। तत्कालीन सूूचना के अनुसार इस समिति को कार्रवाई पूरी करने के लिये एक महीने का वक़्त दिया गया था।

मंत्रालय ने बयान में इस बारें में बोला था कि, ‘‘निगरानी समिति विश्व चैंपियन मैरी कॉम की अध्यक्षता में होने वाली है। उनके साथ, योगेश्वर दत्त, द्रोणाचार्य अवार्डी तृप्ति मुर्गुंडे, पूर्व टॉप्स सीईओ राजगोपालन और साई टीम की पूर्व कार्यकार अध्यक्ष राधिका श्रीमान समिति का भाग होने वाले है होंगे।'' मंत्रालय के उपरांत में इस समिति में राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता बबीता फोगाट को भी शामिल किया। गौरतलब है कि मैरी कॉम और योगेश्वर दत्त को मामले की कार्रवाई के लिये भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) द्वारा गठित सात-सदस्यीय समिति का भाग भी हैं।

दुबई टेनिस चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची सबालेंका

बेंगलुरु ओपन में नागल को मिली हार

वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, स्टार प्लेयर हुई बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -