झारखण्ड में निवेश के लिए उपयुक्त वातावरण, सीएम ने किया आव्हान
झारखण्ड में निवेश के लिए उपयुक्त वातावरण, सीएम ने किया आव्हान
Share:

रांची: झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उद्योगपतियों से कहा कि वे झारखंड में बेफिक्र होकर निवेश करें यहां निवेश का सबसे उपयुक्त वातावरण है. उद्योग के लिए जरूरी आधारभूत संरचनाएं यहां मौजूद हैं.यह आव्हान उन्होंने गुरुवार को नई दिल्ली में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए आयोजित रोड शो के दौरान किया.

इस मौके पर सीएम रघुवर दास ने झारखंड सरकार के निवेश प्रोत्साहन अभियान ‘मोमेंटो झारखंड’ का भी शुभारंभ किया और ‘डिजिटल झारखंड’ का लोगो और वेबसाइट भी लॉन्च की गई. सीएम ने कहा कि आईटी, ऑटोमोबाइल, पर्यटन, ऊर्जा, खेती आदि झारखंड में निवेश के लिहाज से कोर सेक्टर हैं. देश का 40 फीसदी कोयला भंडार झारखंड के पास है.इससे यह राज्य देश के ऊर्जा उत्पादन में अव्वल हो सकता है. आईटी हब के लिए भी जरूरी संरचनाएं मौजूद हैं. पर्यटन में निवेश इसलिए फायदेमंद है.

सीएम रघुवर दास ने कहा कि खेती की जमीन उद्योगों को नहीं दी जाएगी. सर्वाधिक रोजगार खेती में है. इसलिए सरकार खेती को बढ़ावा दे रही है. नौकरी के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं, कोशिश होगी कि अगले दो साल में झारखंड के युवा नौकरियों के लिए राज्य से बाहर नहीं जाएं. इसके लिए इंतजाम हो रहा है

इस मौके पर झारखंड सरकार और सीमेंट कंपनी एसीसी में करार हुआ.इसके अनुसार एसीसी झारखंड में 750 करोड़ रुपए का सीमेंट प्लांट लगाएगी. वहीं आईटी कंपनी एचपी भी हेल्थ केयर, सूचना तकनीक प्रशिक्षण और क्षमता संवर्धन के क्षेत्र में निवेश करेगी. प्रसिद्ध उद्योगपति जमशेदजी टाटा को याद करते हुए सीएम ने कहा कि वे दूरदर्शी थे. इसीलिए उन्होंने निवेश के लिए झारखंड को चुना. इस अवसर पर झारखण्ड में स्थापित टाटा स्टील, नेसकॉम और ट्राई जैसी संस्थानों ने झारखण्ड में निवेश करने का समर्थन किया.

झारखंड में 1.16 लाख पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया प्रारम्भ

रांची में जवान की गोली मारकर हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -