सरकार से पूछा- एलियंस हमला कर दें तो आप क्या करेंगे
सरकार से पूछा- एलियंस हमला कर दें तो आप क्या करेंगे
Share:

नई दिल्ली : अमुमन आरटीआई के तहत या तो व्यवस्थाओं को लेकर उत्तर मांगा जाता है या फिर कोई महत्वपूर्ण जानकारी जुटाने के लिये आरटीआई का सहारा लोग लेते है लेकिन एक व्यक्ति ने सरकार से ऐसी भी जानकारी मांग ली है, जिसका जवाब सरकार के पास नहीं है।

सरकार के गृह मंत्रालय से किसी एक व्यक्ति ने यह पूछा है कि यदि देश में कोई एलियंस हमला कर दें तो आप क्या करेंगे, अर्थात क्या ऐसी स्थिति से निपटने के लिये सरकार के पास तैयारी है। हालांकि सरकार ने जवाब में यह कहा है कि सरकार ऐसे प्रश्नों का जवाब नहीं दे सकती है, इसलिये आप सरकार का समय जाया न करें।

आरटीआई के तहत पूछे गये प्रश्न के संबंध में बुधवार को गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने यह जानकारी दी है। ट्वीटर पर जानकारी देते हुये रिजिजू ने बताया कि इस तरह का प्रशन किसी अजय कुमार ने पूछा था। रिजिजू का कहना है कि इस तरह का प्रश्न आरटीआई में पूछने का कोई औचित्य नहीं है। एलियंस होने की कल्पना तो की जा सकती है, लेकिन हमला करने जैसी बात समझ से परे ही नहीं बल्कि प्रश्न पूछने वाले की बुद्धि का भी परिचय मिलता है कि उसके सोचने की शक्ति कहां तक है। संभवतः यह पहली बार ही होगा जब इस तरह के प्रश्न का उत्तर सरकार से मांगा गया हो।

मिल गया है एलियंस का ग्रह, मिली उनके धरती पर होने की तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -