इंटरपोल ने कोविड- 19 वैक्सीन रोलआउट के कारण अपराध में वृद्धि होने की आशंका
इंटरपोल ने कोविड- 19 वैक्सीन रोलआउट के कारण अपराध में वृद्धि होने की आशंका
Share:

कुछ देशों ने टीके लगाना शुरू कर दिया है और कुछ अन्य लोग टीकाकरण शुरू कर रहे हैं और कई लोग कोरोना वायरस वैक्सीन प्राप्त करने के लिए अपने शॉट की प्रतीक्षा कर रहे हैं, सुरक्षा विशेषज्ञ सरकारों को चेतावनी दे रहे हैं कि वे वैक्सीन के अपने शेयरों को चोरी से बचाएं। इंटरपोल के प्रमुख जुएर्जेन स्टॉक ने दुनिया को कोविड-19 वैक्सीन से संबंधित चोरी और अन्य अपराधों में संभावित 'नाटकीय' वृद्धि के बारे में चेतावनी दी है।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को चेतावनी जारी की कि अपराधों में खतरनाक वृद्धि हो सकती है क्योंकि कई आपराधिक संगठन टीकों पर अपना हाथ बढ़ाने की कोशिश करेंगे। "टीकों को उतारने के साथ, अपराध में नाटकीय रूप से वृद्धि होगी। हम चोरी और गोदामों को तोड़ने और वैक्सीन शिपमेंट पर हमले देखेंगे", स्टॉक ने चेतावनी दी। कोरोना वायरस टीकों से संबंधित ग्राफ्ट के मामलों में तेज वृद्धि की भविष्यवाणी की गई है। उनका कहना है कि अपराध बढ़ेगा क्योंकि अपराधी वैक्सीन जल्दी और आसान तरीके से प्राप्त करना चाहेंगे।

उन्होंने कहा, "मूल्यवान वैक्सीन जल्दी प्राप्त करने के लिए कई स्थानों पर भ्रष्टाचार व्याप्त होगा।" इंटरपोल की चेतावनी के कारण, जो 27 दिसंबर को टीकाकरण शुरू करने वाला है, जर्मनी ने वैक्सीन की परिवहन प्रक्रिया को सुरक्षित करने के लिए संघीय पुलिस को तैनात करने का निर्णय लिया है। जर्मन सरकार ने भी टीकों के भंडारण स्थान को प्रकट नहीं करने, और स्थानों को अच्छी तरह से संरक्षित और एक गुप्त रखने का फैसला किया है। स्टॉक ने एंटी-वैक्सएक्सर्स के विभिन्न समूहों द्वारा तोड़फोड़ की संभावना के खिलाफ चेतावनी भी जारी की है।

सातवीं कक्षा के बच्चे का शारीरिक शोषण करता था 12वीं का छात्र, घर बुलाकर करता था हरकत

कल सुनाया जाएगा सिस्टर अभया के मामले में फैसला

राजस्थान: कांग्रेस के 2 साल के शासन को भाजपा महिला मोर्चा ने बताया फ्लॉप, माँगा सीएम का इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -