इंटरनेट कंपनियों को सकारात्मक नियामक ढांचे की है जरूरत: एफबी इंडिया हेड
इंटरनेट कंपनियों को सकारात्मक नियामक ढांचे की है जरूरत: एफबी इंडिया हेड
Share:

फेसबुक इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर अजीत मोहन कहते हैं, इंटरनेट कंपनियों के लिए "फॉरवर्ड-लुकिंग एंड पॉजिटिव रेग्युलेटरी फ्रेमवर्क" की जरूरत है, और संगठनों को भी इस बारे में ज्यादा पारदर्शी होने की जरूरत है। मोहन ने कहा कि भारत ने इंटरनेट तक पहुंच के मामले में एक "विस्फोटक पारी" देखी है और इस पहुंच गैस को पूरी तरह से नए मॉडल के रूप में विकसित किया है, यह एक ऐसा कारनामा है जिसे कोई अन्य देश इतने कम समय में करने में कामयाब नहीं हुआ है। 

उन्होंने आगे कहा, हम पूरी तरह से मानते हैं कि इंटरनेट को नए नियमों की जरूरत है, न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में। हमने ट्रैफिक लाइट्स पर पर्याप्त स्पष्टता के साथ बहुत लंबे समय तक काम किया। और यह वह क्षण है जब हमें विशेष रूप से लोकतांत्रिक समाजों में सोचना चाहिए। सोचें कि हम जटिल मुद्दों को कैसे नेविगेट करते हैं, जहां प्रतिस्पर्धा व्यापार-नापसंद होती है। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि हम एक बहुत ही दूरंदेशी और सकारात्मक नियामक ढांचे के साथ उभर सकते हैं। फेसबुक इंडिया के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, मोहन ने कहा कि कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जिन पर विनियम ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। 

वही एक पारदर्शिता जनादेश है। यह सुनिश्चित करें कि डेटा का उपयोग कैसे किया जाए, इसके बारे में कंपनी को अधिक पारदर्शी होना चाहिए। दूसरा, एल्गोरिदम के बारे में बहुत चिंता है, और मशीनें लोगों के जीवन को कैसे नियंत्रित कर रही हैं। मुझे लगता है कि हम इसमें और कहने के लिए बहुत उत्सुक होंगे। हम उपयोगकर्ता एजेंसी की रक्षा कैसे करते हैं, जहां लोगों को एल्गोरिदम को चलाने वाले स्पष्ट विकल्प बनाने का अवसर मिलता है, "उन्होंने कहा। मोहन ने कहा कि बहुत सारी बातचीत इस बात को लेकर हुई है कि बड़ी टेक कंपनियों को डेटा के बड़े सेट से कैसे फायदा होता है।

सैमसंग ने चिप आपूर्ति बैठक के लिए बिडेन के प्रशासन का किया आभार व्यक्त

मोनालिसा की पेंटिंग बनाने वाले शख्स है लियोनार्डो दा विंची, जानें इनके बारें में और भी खास बातें...

शॉकिंग! अपनी ही औलाद से शादी करने के लिए अदालत से मांगी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -