दो देशों में बंटा हुआ है भारत का ये गांव, मुखिया ने की हैं 60 शादियां
दो देशों में बंटा हुआ है भारत का ये गांव, मुखिया ने की हैं 60 शादियां
Share:

आज तक आप सभी ने कई गाँवों के बारे सुना होगा लेकिन आज हम आपको देश के एक ऐसे गाँव के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आपको हैरानी होगी। इस गाँव के बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल इस गांव का नाम लोंगवा है और यह नागालैंड में मौजूद है। हालाँकि इस गांव की सबसे रोचक बात यह है कि इसका एक हिस्सा भारत में है तो दूसरा हिस्सा म्यांमार में पड़ता है। इस वजह से गांव के लोगों को दोनों देशों की नागरिकता मिली हुई है।

चलती बाइक में अचानक फंस गया बंदर, वीडियो देख सहम उठेंगे आप

जी हाँ और वह बिना किसी रोक-टोक के आराम से म्यांमार में भी घूम सकते हैं। आप सभी को यह सुनने के बाद भी हैरानी होगी कि इस गांव के मुखिया के घर के बीचों-बीच से होकर अंतरराष्ट्रीय सीमा गुजरती है। जी हाँ और इसी के चलते ऐसा कहा जाता है कि वे खाते किसी और देश में हैं तो सोते किसी और देश में हैं। आप सभी को बता दें कि इस गांव के मुखिया को 'अंग' कहा जाता है। जी हाँ और असल में वह यहां का वंशानुगत शासक है।

सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिर्फ एक गांव ही नहीं बल्कि भारत और म्यामांर में स्थित करीब 70 गांवों में उसका ही राज चलता है। ऐसा भी कहा जाता है कि गांव के मुखिया की एक-दो नहीं बल्कि कुल 60 पत्नियां हैं, यानी उसने 60 शादियां की हैं। जी हाँ और इस गांव में रहने वाले लोग कोन्याक जनजाति से आते हैं, जिन्हें पूर्व में हेडहंटर जनजाति भी कहा जाता था।

यहाँ पति सोता है घर के बाहर और बेडरूम में मेहमान के साथ संबंध बनाती है पत्नी

PKL 9 : अंतिम रेड तक चले मुकाबले में बंगाल और यूपी ने दी एक दूसरे को कड़ी टक्कर

ये हैं दुनिया के 8 सबसे महंगे सांप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -