इंस्टाग्राम ने परिवार से मिलवाया 8 साल से लापता बेटा, जानिए पूरा मामला
इंस्टाग्राम ने परिवार से मिलवाया 8 साल से लापता बेटा, जानिए पूरा मामला
Share:

खरगोन: सोशल मीडिया एक परिवार के लिए वरदान साबित हुआ है। 7 वर्ष की उम्र में लापता हुआ रोहित अब अपने परिजनों के पास पहुंच चुका है। दरअसल, खरगोन जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर भीकनगांव थाना क्षेत्र का यह मामला है। साल 2016 यानी 8 वर्ष पहले फरवरी माह में 7 वर्षीय रोहित डावर अपने घर से 3 किलोमीटर दूर स्थित सेंट मैरिज स्कूल गया था। रोहित शाम तक स्कूल से घर नहीं लौटा तो घरवालों ने उसे दोस्तों के घर और फिर रिश्तेदारों के यहां और आसपास के गांवों में तलाशा। तंग आकर माता-पिता ने भीकनगांव में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी।

थाना प्रभारी मीना कर्णावत ने बताया, फरवरी 2016 में सेंट मैरिज स्कूल से रोहित पिता लालसिंह गुम हो गया था। अब इंस्टाग्राम के माध्यम से 8 वर्ष पश्चात् अपने परिवार से मिला। रोहित लापता होने के पश्चात् रेल के जरिए आगरा रेलवे स्टेशन पहुंचा, वहां पर उसने नाश्ता किया और लोगों से काम मांगा। इसी के चलते रेलवे स्टेशन पर मासूम रोहित अशोक नामक व्यक्ति से मिला। यूपी के उन्नाव का रहने वाला अशोक मासूम रोहित को अपने साथ गांव ले गया।

जहां पर रोहित लगभग 5 वर्षों तक रहा। तत्पश्चात, अशोक ने अपने रिश्तेदारों के जरिए रोहित को काम करने के लिए लुधियाना पहुंचा दिया। 25 दिसंबर 2023 को रोहित इंस्टाग्राम चला रहा था। जहां पर रोहित ने अपने भाई की फोटो देखी। जब अपने भाई की प्रोफाइल सर्च की तो वहां पर अपने परिवार की फोटो देखी। तस्वीर देखने के पश्चात् रोहित ने अपने भाई से चैट के माध्यम से मोबाइल मांगा तथा फिर माता पिता से बात की। इसके बाद रोहित बीते 3 जनवरी को लुधियाना से अपने घर छेण्डिया पहुंचा। माता पिता रोहित को लेकर को भीकनगांव थाने पहुंचे। कागजी कार्रवाई कर पुलिस ने रोहित को माता-पिता के हवाले कर दिया। माता-पिता को देख भावुक हुए रोहित ने मीडिया के सामने कुछ भी बोलने से मना कर दिया।  

मोहम्मद शमी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अर्जुन अवार्ड से किया सम्मानित, वर्ल्ड कप में अपनी गेंदों से बरपाया था कहर

भारत से पंगा लेने के बाद मालदीव के राष्ट्रपति की कुर्सी पर लटकी तलवार ! अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में विपक्ष

खालिस्तान के बाद अब ‘उर्दूस्तान’ की माँग! रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बोला पन्नू- ‘मुस्लिमों की लाश पर बन रहा है राम मंदिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -