अस्पताल में बनाई इंस्टाग्राम रील्स, 38 मेडिकल छात्रों पर हुआ एक्शन
अस्पताल में बनाई इंस्टाग्राम रील्स, 38 मेडिकल छात्रों पर हुआ एक्शन
Share:

बेंगलुरु: इंस्टाग्राम पर टैगलाइन "रील इट, फील इट" के कारण कर्नाटक के गडग इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (जीआईएमएस) के मेडिकल छात्रों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। कुल 38 कॉलेज छात्रों को अस्पताल परिसर में रील रिकॉर्ड करने के लिए दंड का सामना करना पड़ा, जिसके परिणामस्वरूप अस्पताल के नियमों का उल्लंघन हुआ।

उल्लंघन की गंभीरता को देखते हुए, अस्पताल प्रबंधन ने उनकी हाउसमैनशिप प्रशिक्षण अवधि को अतिरिक्त 10 दिनों तक बढ़ाकर जवाब दिया। गडग इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के निदेशक डॉ. बसवराज बोम्मनहल्ली ने घटना पर निराशा व्यक्त की और अस्पताल परिसर के भीतर नियमों और विनियमों के पालन की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि रोगी की देखभाल में व्यवधान से बचने के लिए इस प्रकृति की कोई भी गतिविधि अस्पताल के बाहर आयोजित की जानी चाहिए। डॉ. बोम्मनहल्ली ने स्पष्ट किया कि छात्रों के इस दावे के बावजूद कि रिकॉर्डिंग प्री-ग्रेजुएशन समारोह के लिए थी, ऐसी गतिविधियों के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई थी। परिणामस्वरूप, छात्रों का हाउसमैनशिप कार्यकाल, जो अगले 10-20 दिनों के भीतर पूरा होने वाला था, अतिरिक्त 10 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है।

यह घटना कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडुराव द्वारा चित्रदुर्ग जिले के एक सरकारी अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर के अंदर प्री-वेडिंग फोटोशूट करने के लिए एक डॉक्टर को बर्खास्त करने के तुरंत बाद हुई। स्थिति ने तब ध्यान खींचा जब मेडिकल छात्रों के अस्पताल के गलियारे में हिंदी और कन्नड़ गानों पर डांस करने के वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामने आए। इन वीडियो के प्रसार ने सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं की आलोचना को प्रेरित किया, जिन्होंने छात्रों की उनकी पेशेवर जिम्मेदारियों के प्रति समर्पण पर सवाल उठाया।

'उद्धव ठाकरे अपना दिमागी संतुलन खो बैठे हैं', गोलीकांड पर फडणवीस का उद्धव ठाकरे पर पलटवार

'243 सदस्यों के सदन में 200 विधायक तेजस्वी का समर्थन करेंगे', फ्लोर टेस्ट से पहले RJD विधायक का बड़ा दावा

लोकसभा के 387 हुए बर्बाद, फिर भी 97 प्रतिशत रही प्रोडक्टिविटी - स्पीकर ओम बिरला ने दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -