Instagram यूजर्स को मिला ये खास फीचर, जानिए फिशिंग अटैक्स को रोकने के लिए कंपनी की योजना
Instagram यूजर्स को मिला ये खास फीचर, जानिए फिशिंग अटैक्स को रोकने के लिए कंपनी की योजना
Share:

दुनिया का सबसे अग्रणी फोटो और वीडियों शेयर साइट Instagram ने यूजर्स के लिए Dark Mode फीचर जारी कर दिया है. इस मोड को एंड्रॉइड और iOS यूजर्स इस्तेमाल कर पाएंगे. इस मोड को आप अपनी Instagram ऐप में अपडेट कर पा सकते हैं. इसके अलावा Instagram एक्टिविटी फीड से Following tab को रिमूव कर रहा है. इससे यूजर्स अन्य एक्टिविटी को भी ब्राउज कर पाएंगे. साथ ही एक अन्य सिक्योरिटी फीचर भी जोड़ा जाएगा जो फिशिंग अटैक्स को कम करने में अहंम किरदार निभाएगा. 

Reliance JioFiber : इस खास ऑफर में मिलेगी तीन महीने तक फ्री सर्विस

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एंड्रॉइड 10 और iOS 13 यूजर्स ही फिलहाल इस मोड को इस्तेमाल कर पाएंगे. लेकिन अगर आपका एंड्रॉइड फोन कस्टम स्कीन पर काम करताहै जो डार्क मोड सपोर्ट करता है तो आप Instagram डार्क मोड को भी इस्तेमाल कर पाएंगे. इसके अलावा आपको अपने फोन में Instagram ऐप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा. इसके अलावा इस फीचर को इस्तेमाल करने का और कोई तरीका नहीं है. इसके अलावा भी कंपनी अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर की लॉन्च करने की योजना बना रहा है.

आधार कार्ड: इस आसान तरीके से करें आधार नंबर लॉक, जानिए कैसे होगा अनलॉक


अगर आपकों नही पता तो बता दे कि Instagram पेश करेगा शॉपिंग से पहले TRY फीचर 


अपने यूजर्स के लिए कंपनी जल्द ही एक नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) फीचर पेश करेगी जो शॉपिंग पर आधारित होगा. इसकी मदद से आप शॉपिंग से पहले प्रोडक्ट को ट्राई कर पाएंगे. इसका इस्तेमाल केवल Instagram पर शॉपिंग के दौरान ही किया जाएगा. जब भी आप शॉपिंग करेंगे तो ऑग्मेंटेड रिएलिटी के जरिए आप यह देख पाएंगे कि कौन-सा प्रोडक्ट आप पर कैसा लग रहा है.Facebook ने अपनी साइट के मार्केटप्लेस सेक्शन पर उपलब्ध कराया था. इस फीचर के जरिए Facebook यूजर्स भी ऑग्मेंटेड रिएलिटी के जरिए शॉपिंग से पहले प्रोडक्ट को ट्राई कर पाएंगे. उदाहरण के तौर पर अगर आप कोई मेकअप प्रोडक्ट खरीद रहे हैं तो आप उसे ऑग्मेंटेड रिएलिटी की मदद से खुद पर ट्राई कर सकते हैं.

इस दिन एक बार फिर Samsung Galaxy Fold प्री-बुकिंग्स के लिए होगा उपलब्ध

अगर त्यौहारी सीजन में खास स्मार्टफोन खरीदने का है विचार तो, जानिए बेस्ट फ़ोन

Oppo Reno Ace स्मार्टफोन की जानकारी हुई लीक, ये है लॉन्च डेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -