Instagram पर लड़की के नाम से ID बनाकर लुटे 6 लाख रु

Instagram पर लड़की के नाम से ID बनाकर लुटे 6 लाख रु

ओटीपी स्कैम और सिम कार्ड स्कैम, मोबाइल स्कैम,के बारे में तो अक्सर खबरें आती रहती हैं. लेकिन इंस्टाग्राम से इस बार धोखाधड़ी की खबर आई है. 17 साल के छात्र ने बेंगलुरु में एक  लड़की की आईडी बनाकर एक लड़के को ब्लैकमेल किया है. साथ ही उसने 6.4 लाख रुपये का चूना भी लगाया है. इस ठगी के बारे में विस्तार पूरी जानकारी देने जा रहे है.

बैंगलुरू के एक कॉलेज के छात्र ने इस मामला मे पिछले साल इंस्टाग्राम पर लड़की के नाम से फे​क अकाउंट बनाया. फिर उसने कॉलेज के ही एक छात्र से अकांउट बनाने बाद बातें करना शुरू की और उसकी नग्न तस्वीरें हासिल कर ली. उसने एक अन्य फेक अकाउट लड़के के नाम से  बनाया और इस अकाउंट से पीड़ित को नग्न तस्वीरें भेजने लगा. उसे ब्लैकमेल करने के लिए फोटो को आधार बनाया. फोटो शेयर करने की धमकी वह पीड़ित लड़के को रोज देता था. पीडित की इस कमजोरी का फायदा उठाकर उसने  6.4 लाख रुपये और गहने भी वसूल लिए.

वह छात्र को अश्लील चैटिंग के लिए उकसाता ​था ऐसा राजा​जीनगर पुलिस प्रभारी का कहना है.  वहीं पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार भी कर लिया है. पुलिस के अनुसार आरोपी की उम्र 21 साल है. छात्र ने घर से पैसे और कीमती चीजें चुराना लगातार धमकी और ब्लैकमेलिंग मिलने के बाद से  शुरू कर दिए थे. उसे 1.5 लाख रुपये इसी साल फरवरी में एक जगह पर आरोपी को दिए थे. लेकिन पुन धमकी मिलने पर पीड़ित छात्र ने एक बार फिर  4 लाख रुपये और 11 चांदी के सामान आरोपी को दिया.  गहने गायब होने के कारण पूरे घर मे बवाल मच गया थे जिसकी जानकारी पुलिस को दी गयी.

पलक झपकते ही इस शख्स को लगा 1 अरब डॉलर का झटका, कम ब्रिकी बनी वजह

Dish TV अपने ग्राहक को दे रहा फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान, यह है लिस्ट

whatsapp : चुनाव में फेक न्यूज से लड़ने में नहीं मिलेगी कोई मदद