पलक झपकते ही इस शख्स को लगा 1 अरब डॉलर का झटका, कम ब्रिकी बनी वजह

पलक झपकते ही इस शख्स को लगा 1 अरब डॉलर का झटका, कम ब्रिकी बनी वजह
अमेरिकन मल्टीनेशनल कंपनी टेलसा के प्रमुख Elon Musk का नाम पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा सुर्खियां बना हुआ है. टेलसा प्रमुख को शेयर बाजार मे केवल 2 मिनट में 1.1 अरब डॉलर का नुकसान हो गया. कंपनी का स्टॉक गुरुवार को जब न्यूयॉर्क शेयर बाजार खुला तो इसरे 2 मिनट के अंदर ही 11 फीसदी तक नीचे गिर गया. जिसमे सबसे ज्यादा नुकसान     Elon Musk (एलन मस्क) का हुआ, शेयर बाजार मे उन्हे मिनटों में 1.1 अरब डॉलर का नुकसान हो गया.
 
शेयर बाजार मे कंपनी के शुरूआती कारोबार मे Tesla के शेयर में 11 फीसद गिरावट दर्ज की गयी है. कंपनी के प्रमुख  Elon Musk (एलन मस्क) को 1.1 अरब डॉलर का भारी घटा हुआ है. शेयर बाजार बंद होने के बाद  Elon Musk की नेटवर्थ 22.3 अरब डॉलर रह गयी है.कंपनी के इस साल शेयर फाल की मुख्य वजर मार्च 2019 में खत्म हुई आखिरी तिमाही में Tesla की डिलिवरी में भारी गिरावट दर्ज की गई. हाल ही प्राप्त आंकडो के अनुसार कंपनी ने जानकारी मे अपनी तरफ से बताया गया है कि FY 2018-19 के चौथी तिमाही में Tesla के 63,000 वाहनों की बिक्री हुई.
 
वहीं, पिछले वित्त वर्ष FY 2018-19 की आखिरी तिमाही में कंपनी की 90,966 कारें बिकी थीं. यह सेल्स के आंकड़े उम्मीद से कम है. जिस कारण कंपनी के शेयर भारी गिरावट दर्ज की गयी है.मीडिया को अमेरिकी कंपनी Bloomberg  के हवाल से मिली रिपोर्ट के मुताबिक Elon Musk का लगभग 10 अरब डॉलर Tesla और करीब 13 अरब डॉलर ‘रॉकेट बिजनस स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नॉलजीज कॉर्प’ में लगा है.कंपनी की नेट वर्थ के लिए शेयर का इतना गिरना इंवेस्टर के भरोसे को कमचोर कर सकता है.