सुदीक्षा भाटी के परिवार से मिले मुख्यमंत्री योगी, कहा- बेटी के नाम पर बनेगा प्रेरणा स्थल और लाइब्रेरी
सुदीक्षा भाटी के परिवार से मिले मुख्यमंत्री योगी, कहा- बेटी के नाम पर बनेगा प्रेरणा स्थल और लाइब्रेरी
Share:

लखनऊ: बुलंदशहर में हुई एक सड़क दुर्घटना में मारी गई विद्यार्थी सुदीक्षा भाटी के परिवार वाले आज लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले। उनके साथ दादरी के MLA तेजपाल नागर तथा राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर भी थे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने परिवार वालों से चर्चा में सुदीक्षा तथा परिवार के कामकाज के बारे में जानकारी ली। हर संभव सहायता का विश्वास दिया, तथा उन्हें सांत्वना देते हुए सुदीक्षा के देहांत को देश एवं समाज की अपूरणीय क्षति बताया। 

साथ ही उन्होंने कहा कि वह देश की बेटी थी समाज की बेटी थी। पुत्री के जाने का दुख सभी को है पर हिम्मत से काम लें। हम सब साथ हैं। उन्होंने आदेश दिया कि सुदीक्षा के नाम पर प्रेरणा स्थल तथा लाइब्रेरी बनाई जाएगी, जिससे इलाके के बच्चों को आगे बढ़ने तथा पढ़ने की प्रेरणा प्राप्त हो सके। उन्होंने अफसरों को परिवार की आर्थिक सहायता के भी आदेश दिए। सुदीक्षा के परिवार को 15 लाख रुपये गवर्मेंट की तरफ से और पांच लाख सांसद सुरेंद्र नागर की तरफ से दिए जाएंगे।
 
वही परिवार के सदस्यों ने मुख्यमंत्री योगी को बताया कि सुदीक्षा बहुत मेधावी थी, तथा अभावों के मध्य भी पढ़ने के प्रति लगनशील थी। एक ही कमरे में पूरा परिवार रहता था फिर भी पढ़ाई करती रहती थी। सुदीक्षा की मां तथा पिता ने भेंट के पश्चात् कहा कि सीएम ने उनकी बातों को सुना तथा सुदीक्षा के नाम पर जो कुछ करने के लिए मंजूरी व्यक्त की यह हमारे लिए संतोष का विषय है। इसी के साथ सुदीक्षा के निधन ने सीएम को भी काफी आहात किया है। 

केजरीवाल से भाजपा का सवाल- दिल्ली में क्यों लागू नहीं हुई मुफ्त इलाज वाली योजना ?

पंजाब में अभी नहीं होंगे कोई तबादले, सरकार ने लगाई रोक

मूसलाधार वर्षा के बाद नेपाल में भूस्खलन, दो की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -