इंजेक्शन लगाने के कारण हो गई छात्र की मौत
इंजेक्शन लगाने के कारण हो गई छात्र की मौत
Share:

कानपुर: यहां एक युवक की मौत गलत इंजेक्शन लगाने के कारण होने का मामला सामने आया है। बताया गया है कि जिस युवक की मौत हुई वह आईआईटी मेंमैकेनिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी करने का कार्य कर रहा था। घटना की जानकारी लगते ही छात्रों ने काफी हंगामा किया और इसके बाद मामले की जांच कराने की मांग की गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आलोक पांडेय नामक युवक गाजीपुर का रहने वाला था और वह लैब टेक्नीशियन का कार्य करेन के साथ ही पीएचडी की भी उपाधि प्राप्त करने के लिये अध्ययनरत थे। उसके सहपाठी विद्यार्थियों का आरोप है कि उनके साथी को डाॅक्टर ने गलत इंजेक्शन लगा दिया था और इसके कारण ही उसकी मौत हुई है।

हंगामा मचाने वाले विद्यार्थियों को समझाने बुझाने के लिये पुलिस अधिकारियों को आना पड़ा, लेकिन हंगामा मचाने वाले छात्र मामले की जांच तथा संबंधित चिकित्सक के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग पर अड़ेरहे।  बताया गया है कि आलोक को कंधे में दर्द होने की शिकायत के चलते आईआईटी परिसर स्थित अस्पताल में ले जाया गया था, वहां कार्यरत एक चिकित्सक शैलेन्द्र किशोर  ने इंजेक्शन दिया, लेकिन इंजेक्शन लगते ही आलोक की तबीयत और बिगड़ने लगी। 

बताया गया है कि आलोक की स्थिति बिगड़ते देख अस्पताल से उसे हृदय रोग संस्थान ले जाने की सलाह दी गई, लेकिन यहां लाने के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले की जानकारी लगते ही आईआईटी के छात्र बड़ी संख्या में एकत्र हो गये और हंगामा करने लगे। छात्रों का आरोप था कि चिकित्सक द्वारा गलत इंजेक्शन लगाने के बाद ही आलोक की मौत हो गई। हंगामेबाज छात्रों ने दोषी चिकित्सक के खिलाफ पुलिस प्रकरण दर्ज करने की मांग पुलिस अधिकारियो से की है। इधर छात्रों का यह भी आरोप है कि काॅलेज के प्रोफेसर आलोेक को हर दिन प्रताड़ित करते हुये घर का काम भी कराते थे। 

कान में फंसी थी तिल्ली, बेहोशी का इंजेक्शन लगने से हुई बच्चे की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -