गलतफहमियों से ग्रस्त डॉक्टर द्वारा एड्स पीड़िता से दुर्व्यवहार
गलतफहमियों से ग्रस्त डॉक्टर द्वारा एड्स पीड़िता से दुर्व्यवहार
Share:

मेरठ: यहाँ एक एड्स पीड़िता महिला के साथ डॉक्टर द्वारा घोर दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। एक ओर तो सभी दूर नारा लिखा है, “छूने से सिर्फ प्यार फैलता है, एड्स नहीं” साथ ही एड्स पीड़ितों के प्रति सहानुभूतिपूर्ण व्यवहार की सीख दी जा रही हैं। वहाँ दूसरी ओर एक डॉक्टर द्वारा अभी-अभी एक बच्चे को जन्म देने वाली महिला के साथ केवल इसीलिए अपमानजनक और शर्मनाक व्यवहार किया गया, कि वह HIV पॉज़िटिव पाई गयी।

यह है मामला

मेरठ कि मवाना तहसील के हसनपुर गाँव की एक महिला प्रसूति के लिए मेरठ के लाला लाजपत राय अस्पताल में भर्ती हुई। वहाँ उसने सर्जरी द्वारा बच्चे को जन्म दिया। इसी बीच डॉक्टर को जाँच रिपोर्ट से पता लगा कि महिला एचआईवी पॉज़िटिव है। बस डॉक्टर अभिलाषा गुप्ता का व्यवहार उस महिला के प्रति एकदम कठोर हो गया। मिली जानकारी के अनुसार, उन्होंने उसे अपमानित किया, गालियाँ दी और जबर्दस्ती उसे एक किनारे के बिस्तर पर भेज दिया। सूत्रों के मुताबिक इतना ही नहीं हुआ, उस महिला डॉक्टर ने बड़ी नासमझी दिखाते हुए एक तो उसकी बीमारी को सार्वजनिक कर दिया और ऊपर से उसके बिस्तर के पास पट्टी लगाकर लिखवा दिया कि 'महिला HIV से पीडि़त है और उससे दूर रहें'।

अब मामला जिला प्रशासन तक

यह मामला सामने आने पर अस्पताल व जुड़े हुए मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मच गया। अब सभी डॉक्टर एवं अधिकारी मामले पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। मामले में जांच के आदेश दे दिये गये हैं। जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि दोष साबित होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

             

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -