बुमराह का T-20 में दिखा कमाल, इस खिलाड़ी को पछाड़ बने नंबर 1 गेंदबाज़
बुमराह का T-20 में दिखा कमाल, इस खिलाड़ी को पछाड़ बने नंबर 1 गेंदबाज़
Share:

भारत-श्रीलंका के बीच 3 मैच की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला पुणे के मैदान पर खेला गया. वहीं भारत ने श्रीलंका को 78 रन से हराकर साल की पहली टी-20 सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया हैं. वहीं चोट से वापसी कर रहे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने नाम टी-20 का एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया है. वो अब फाटफट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब बुमराह के नाम 45 मैचो में 53 विकेट दर्ज हो गए हैं. वहीं इस बात कि चहल ने 36 और अश्विन ने 46 मैचों में 52 विकेट चटकाए हैं. टी-20 में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंकाई कप्तान लसिथ मलिंगा के नाम है. हम आपको बता दें कि मलिंगा ने 81 मैच खेलते हुए 106 विकेट झटके हैं. इंदौर में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में बुमराह ने चोट से वापसी करते हुए अपना पहला मैच खेला था. उनका प्रदर्शन मिला जुला रहा था. उन्होंने चार ओवरों में 32 रन देकर एक विकेट लिया था.

आपको हम बता दें कि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और शिखर धवन ने अर्धशतकीय पारी खेली. राहुल ने 54 और धवन ने 52 रन बनाए. आखिरी ओवरों में शार्दुल ठाकुर और मनीष पांडे ने 15 गेंद पर 37 रन की साझेदारी की. जंहा शार्दुल छह गेंद पर 22 रन और मनीष 18 गेंद पर 31 रन बनाकर नाबाद थे. 

'द वाल' राहुल द्रविड़ का जन्मदिन आज, सचिन ने दी बधाई, सहवाग ने बताया मिक्सर ग्राइंडर...

कई साल बाद मैदान पर फिर लौटा ये खिलाड़ी, आते ही बनाया नया रिकॉर्ड

INDvSL: दुनिया के सभी कप्तानों को पछाड़, कोहली ने रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -