कई साल बाद मैदान पर फिर लौटा ये खिलाड़ी, आते ही बनाया नया रिकॉर्ड
कई साल बाद मैदान पर फिर लौटा ये खिलाड़ी, आते ही बनाया नया रिकॉर्ड
Share:

भारत ने पुणे में खेले जा चुके 3 मैच की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में श्रीलंका को 78 रन से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया. वहीं इस मुकाबले में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू समैसन को पांच साल के बाद प्लेइंग 11 में जगह मिली. सैमसन इससे पहले भी लगातार टीम के साथ बने हुए थे, लेकिन उन्हें अंतिम 11 में मौका नहीं मिल पा रहा था. विराट कोहली ने आज के मैच में ऋषभ पंत की जगह सैमसन को टीम में शामिल किया गया. श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर उतरने के साथ ही सैमसन ने एक बड़ा रिकॉर्ड दर्जन किया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने अंतिम एकादश में जगह बनाने के साथ ही दो मैचों के बीच सर्वाधिक मैचों में बाहर रहने का नया भारतीय रिकॉर्ड बनाया. सैमसन ने अपना एकमात्र टी-20 मैच 19 जुलाई 2015 को जिंबाब्वे के खिलाफ हरारे में खेला था. इसके बाद उन्हें मौका नहीं मिला. इस बीच भारत ने 73 टी-20 मैच खेले और अब जाकर सैमसन को मौका मिला है. इस तरह से भारत की तरफ से दो मैचों के बीच सर्वाधिक मैचों से बाहर रहने वाले खिलाड़ी बन गए.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सैमसन हालांकि इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए और छह रन बनाकर आउट हो गए.  उन्होंने आते ही अपनी पहली ही गेंद पर लक्षण सदाकन को छक्का जड़ा. लेकिन धनजंय डि सिल्वा की गेंद पर वह एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. वहीं उनका साढ़े 4 साल चला इंतजार सिर्फ दो गेंदों में खत्म हो गया. जिससे पहले यह रिकॉर्ड उमेश यादव के नाम पर था जो 2012 से 2018 के बीच 65 टी-20 मैचों में नहीं खेले थे. उनके बाद दिनेश कार्तिक (56) और मोहम्मद शमी (43) का नंबर आता है. इस मामले में विश्व रिकॉर्ड इंग्लैंड के जो डेनली के नाम पर है जो 2010 से 2018 के बीच 79 टी20 मैचों से बाहर रहे थे. इंग्लैंड के ही लियाम प्लंकेट (74) दूसरे स्थान पर हैं. संजू सैमसन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 24 गेंदों में एक चौके की मदद से 19 रन की पारी खेली थी. इसके बाद से संजू सैमसन टीम इंडिया में शामिल जरूर हुए, लेकिन मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिला. संजू ने लगातार घरेलू स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया है. 

रोहित की वापसी के बाद कौन करेगा टीम इंडिया के लिए ओपनिंग? जानिए क्या कहा विराट ने....

जारी हुई CBI की स्पोर्ट्स यूनिट, खेल मंत्रालय से मांगी जानकारी

'वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द इयर’ के लिए नॉमिनेट हुई यह धुरंदर खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -