INX मीडिया मामला: इन्द्राणी मुखर्जी बनेंगी सरकारी गवाह, बढ़ सकती हैं चिदंबरम की मुश्किलें
INX मीडिया मामला: इन्द्राणी मुखर्जी बनेंगी सरकारी गवाह, बढ़ सकती हैं चिदंबरम की मुश्किलें
Share:

नई दिल्‍ली : हाई प्रोफाइल आईएनएक्स मीडिया केस में इंद्राणी मुखर्जी ने सरकारी गवाह बनने की मांग की है, जिसे कोर्ट ने स्‍वीकार कर लिया है. इंद्राणी मुखर्जी ने स्वयं इस मामले में सरकारी गवाह बनने की मांग के लिए अदालत में याचिका दी थी. इंद्राणी मुखर्जी INX मीडिया की पूर्व डायरेक्टर हैं. आपको बता दें इस केस में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम अभियुक्त हैं.

इससे पहले भ्रष्टाचार के इस मामले में इंद्राणी मुखर्जी के सरकारी गवाह बनने की याचिका का सीबीआई ने समर्थन किया था. सीबीआई की दलील है कि इससे मामले में सबूतों को मजबूती मिलेगी. आईएऩएक्स मीडिया मामला वर्ष 2007 में आईएनएक्स मीडिया को मिले पैसों के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड से अनुमति मिलने से सम्बंधित है. 305 करोड़ रुपये के इस हाई प्रोफाइल घोटाले में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम का भी नाम है.

सीबीआई और ईडी मामले में जांच कर रही है कि किस तरह पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को 2007 में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड से आईएनएक्स मीडिया के लिए इजाजत मिल गई थी, जबकि उस समय वित्त मंत्री उनके पिता पी. चिदंबरम ही थे. सीबीआई और ईडी की जांच में ये पता चला कि विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड से अनुमति दिलाने के लिए आईएनएक्स मीडिया के डायरेक्टर पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी,  पी. चिदंबरम से मिले थे. जिससे विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड से इजाजत मिलने में कोई देरी ना हो.

बजट 2019: आज सदन में पेश किया जाएगा आर्थिक सर्वे, जानिए क्या है बजट से संबंध

सवर्ण आरक्षण से कॉलेजों में बढ़ेंगी सीटें, लेकिन क्या बजट बढ़ाएगी सरकार ?

मोदी सरकार 2.0 का पहला बजट, क्या इन चुनौतियों से निपट पाएंगी वित्त मंत्री ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -