INX मीडिया केस: सरकारी गवाह इन्द्राणी मुखर्जी का बड़ा खुलासा, चिदंबरम के खिलाफ कही ये बात
INX मीडिया केस: सरकारी गवाह इन्द्राणी मुखर्जी का बड़ा खुलासा, चिदंबरम के खिलाफ कही ये बात
Share:

नई दिल्ली : इंद्राणी मुखर्जी ने दावा किया कि उसने कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को विदेशों में 50 लाख डॉलर दिए हैं. विदेशों में सिंगापुर, मॉरीशस, बरमूदा, इंग्लैंड और स्विटजरलैंड जैसे देश शामिल हैं. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने INX मीडिया मामले में शुक्रवार को विशेष अदालत में चार्जशीट दाखिल की है. सीबीआई ने यह भी कहा कि उसने इस संबंध में विदेशों को न्यायिक सहयोग के लिए पत्र लिखा है, जिसके जवाब की प्रतीक्षा है.

जांच एजेंसी ने चार कंपनियों और आठ लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. इसमें 120बी (आपराधिक साजिश), 420 (धोखाधड़ी), 468 (जालसाजी), 471 (फर्जी दस्तावेज को असली बताकर दस्तखत करना) आदि धाराएं लगाई गई हैं. इंद्राणी मुखर्जी इस केस में सरकारी गवाह बन गई है. वह इन दिनों अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के जुर्म में मुंबई में जेल में है. इंद्राणी ने सीबीआई को दिए बयान में कहा है कि वह रिश्वत की रकम पर चर्चा के लिए मार्च-अप्रैल 2007 में पी. चिदंबरम से मिली थी.

सीबीआई ने INX मीडिया प्रा. लि. को मिले 403.07 करोड़ रुपये विदेश निवेश की जांच के लिए मई 2007 में मामला दर्ज किया था. इसी केस में पूर्व वित्त मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता पी चिदंबरम फ़िलहाल तिहाड़ जेल में कैद हैं.

शीतकालीन सत्र में नागरिकता बिल पास कराने की तैयारी में सरकार, इन दलों की भूमिका अहम

महाराष्ट्र: EC ने छापेमारी में जब्त की लाखों की नकदी, NCP विधायक गिरफ्तार

महाराष्ट्र-हरियाणा में आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, मैदान में उतरेंगे राजनीतिक दिग्गज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -