रियो के Olympics  में भी इंदौरी पोहे और सेव का भी तड़का
रियो के Olympics में भी इंदौरी पोहे और सेव का भी तड़का
Share:

इंदौर की तो शान ही पोहे और सेव से है, ऐसे में इंदौरी व्यक्ति कही भी चला जाए, वह अपने पोहे और सेव लेकर जाता है। यही कारण है कि रियो ओलिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे सेना के निशानेबाजों कीरियो में भी दिन की शुरुआत इसी पोहा और सेव के साथ हो रही है। हम आपको बता दे कि रियो ओलंपिक 5 अगस्त से शुरू हो गए है। महू स्थित आर्मी आर्मी मार्क्समैनशिप यूनिट (एएमयू) के तीन निशानेबाज जीतू राय, चैन सिंह और गुरप्रीत सिंह, रियो ओलिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

एएमयू के कर्नल ललित शर्मा ने एक समाचार पत्रकार से चर्चा के दौरान कहा कि हम भोजन का सारा सामान इंदौर से साथ लाए हैं। हमारे निशानेबाजों को इंदौरी पोहा और सेव सबसे ज्यादा पसंद है, इसलिए निकलने से पहले हमने कई किलो पोहा और सेव खरीद लिया था, ताकि उन्हें रियो में कोई भी परेशानी न हो। कर्नल शर्मा बताते हैं कि हम खाने का इतना सामान साथ लाए हैं कि अब भारत से दोबारा मंगवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यहां हमारे पास पूरी तरह सुसज्जित अपार्टमेंट है, जिसमें भोजन बनाने की सभी सुविधाएं हैं।

खिलाड़ियों को देसी खाने का स्वाद मिलता रहे, इसके लिए एएमयू के शेफ दिलबाग भी हमारे साथ आए हुए हैं। शेफ सपोर्ट स्टाफ में शामिल हैं, इसलिए उनका खर्च सरकार उठाएगी। सुबह 6 बजे से अभ्यास शुरू हो जाता है-कर्नल शर्मा के मुताबिक, निशानेबाज हर सुबह 6 से 7.30 बजे तक शारीरिक अभ्यास करते हैं। और फिर सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक निशानेबाजी का अभ्यास होता है। शाम को 6 से 7.30 बजे तक फिर से शारीरिक अभ्यास होता है।

मंगलवार से खुलेगी ओलिंपिक शूटिंग रेंज-कर्नल शर्मा ने यह भी बताया कि निशानेबाज अभी ब्राजील नेवी की रेंज पर अभ्यास कर रहे हैं। मंगलवार को ओलिंपिक शूटिंग रेंज खुल जाएगी। हम अगले कुछ दिनों में खेलगांव में रहने चले जाएंगे। वैसे हम काफी पहले से रियो आ गए थे, इसलिए निशानेबाज यहां के मौसम और परिस्थितियों से अभ्यस्त हो चुके हैं। और हमें भी पूरी उम्मीद है कि देश के लिए पदक जीतकर ही लौटेंगे।

रियो ओलिंपिक 2016 : खिलाडियों को मिलेगा सात हजार रु प्रतिदिन का जेब खर्च

भारत के 5 दिग्गज, जिन्हें नहीं मिला कभी ओलिंपिक पदक​

रियो ओलिंपिक से जुडी सभी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -