इंदौर के तीन दोस्तों की कंपनी ने फोब्स इंडिया के कवर पेज पर बनाई जगह
इंदौर के तीन दोस्तों की कंपनी ने फोब्स इंडिया के कवर पेज पर बनाई जगह
Share:

इंदौर से संचालित होने वाला शॉप किराना स्टार्टअप धूम मचा रहा है। इस स्टार्टअप की शुरुआत तीन दोस्तों दीपक धनोतिया, तनुतेजस सारस्वत और सुमित घोरावत ने 2015 में की थी। पहले ही वर्ष  में स्टार्टअप का टर्नओवर करीब दो करोड़ रुपये तक था। इस स्टार्टअप की सफलता को देखते हुए अमेरिका की बैटर कैपिटल, जापान की इन्क्यूबेट फंड और नौकरी डॉट कॉम ने 14 करोड़ की फंडिंग की है। इसके साथ ही अन्य कंपनियों से स्टार्टअप को करोड़ों रुपये की फंडिंग के ऑफर मिल रहे हैं।

इंदौर के बाद जयपुर, सूरत, वडोदरा और अन्य शहरों में भी शॉप किराना की शुरुआत हो चुकी है। इनका दावा है कि 2019 में शॉप किराना का टर्नओवर करीब 450 करोड़ के आसपास रहा है। इस हिसाब से स्टार्टअप चार साल में 225 गुना बढ़त ले चुका है। स्टार्टअप को कुछ ही महीने पहले फोब्र्स इंडिया मैग्जीन ने सर्वे के जरिये टॉप बेबीकॉर्न कंपनियों में शामिल किया गया। देश की 500 कंपनियों के बीच इस स्टार्टअप ने पहला स्थान बना लिया था। फोब्र्स इंडिया के कवर पेज पर ये स्टार्टअप जगह बना चुका है।

तनुतेजस सारस्वत का बोलना है कि इस समय आठ शहरों में किराना का सामान सेल कर रहे हैं। इंदौर हमारा मुख्यालय है और यहां अन्य सभी ब्रांड के मुकाबले सबसे ज्यादा सामान हम सेल कर रहे हैं। इनका यह कहना है कि अगले वर्ष देश के 90 शहरों में जाएंगे। वर्क कल्चर को लेकर उनका है  हम कर्मचारियों को परिवार जैसा माहौल देते हैं। उनकी परेशानियों को हम अपनी व्यक्तिगत परेशानी मानते हैं। ऑफिस में हर दूसरे दिन छोटे-छोटे अचीवमेंट पर केक काटे जाते हैं। कर्मचारी खुद अपने टारगेट फिक्स करते हैं और जिस तरह के माहौल में उन्हें काम करना पसंद होता है, वैसा काम करने की छूट देते हैं। तनुतेजस का कहना है कि हमारे पास अब कुल 700 कर्मचारी हैं। इसमें कई बड़े शहरों के अनुभवी लोगों को भी जोड़ा गया है। शॉप किराना स्टार्टअप के तहत जनवरी 2019 में किसान किराना की भी शुरुआत की गई है। इंदौर के बाद इसे भी देश के आठ शहरों में शुरू किया जा चुका है। फाउंडर का कहना है कि पहले हम दूसरे ब्रांड से अनाज, मसाले और अन्य सामग्री खरीदते थे, लेकिन अब किसानों को जोड़ा गया है। किसान किराना में कुछ ही महीने में हमने एक करोड़ रुपये का टर्नओवर हासिल किया है।

पहले दिन बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, रूपये में आयी तेजी

Personal Loan के ये 5 टिप्स कैरियर विकास में हो सकते है सहायक

एयरटेल ने वापस ली RCOM की सम्पति, खरीद के लिए लगाई जाएगी बोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -