'ओमिक्रॉन' के बीच इस शहर में कोरोना ने बढ़ाया खतरा, 3 महीने बाद मिले 22 कोरोना मरीज
'ओमिक्रॉन' के बीच इस शहर में कोरोना ने बढ़ाया खतरा, 3 महीने बाद मिले 22 कोरोना मरीज
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर से कोरोना को लेकर चिंताजनक खबर आ रही है। सितंबर महीने के पश्चात् अब एक साथ 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। सक्रीय मामलों का आँकड़ा 100 के पार हो गया है तथा विदेश से आने वाले लोग भी समस्या बढ़ा रहे हैं। ऐसे में अब कठोरता तथा सतर्कता की बातें हो रही हैं। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में इंदौर में 22 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने लगभग 6600 नमूनों का टेस्ट किया था जिनमें से 22 संक्रमित निकले हैं। 

वही स्वास्थ्य विभाग की टीम इन रोगियों के घर पहुंचकर आवश्यक जानकारी जुटाएगी। कांटेक्ट तथा ट्रेवल हिस्ट्री निकाली जाएगी। जो 22 रोगी मिले हैं उनमें विजय नगर, लसूड़िया, छत्रीपुरा, हीरानगर, तुकोगंज, भंवरकुआं, आजद नगर, एमजी रोड आदि इलाके सम्मिलित हैं। इसके पहले एक साथ 30 से अधिक रोगी सितंबर महीने में आए थे। तत्पश्चात, रोगियों का आँकड़ा घटता गया। नवंबर महीनें में फिर से मरीज बढ़े तथा दिसंबर में संख्या बढ़ती चली गई। अभी तक रोगियों का आंकड़ा 15 से कम ही आ रहा था मगर शुक्रवार की रिपोर्ट में 22 रोगियों के मिलने के पश्चात् से अब स्थिति चिंताजनक होने लगी हैं। ओमिक्रॉन वैरिएंट की फिलहाल इंदौर में आमद नहीं हुई है मगर विदेश से आने वाले यात्रियों की पॉजिटिव रिपोर्ट चिंता बढ़ा रही है।

वही निरंतर संक्रमित मरीज मिलने के पश्चात् अब सख्ती आरम्भ हो गई है। नाइट कर्फ्यू लागू होने के पश्चात् पुलिस रात्रि चेकिंग कर रही है। अनावश्यक घूमने वालों पर कड़ाई की जा रही है। प्रशासन हॉस्पिटल्स की स्थितियों का मुआयना ले रहा है तथा बैठकें लेकर अभी से कमियां दूर करने की बात कह रहा है जिससे ऐनवक्त पर समस्या न हो। कोरोना की कठोरता को लेकर प्रशासनिक तैयारियां भले की जा रही हो मगर वास्तव में ऐसा नजर नहीं आ रहा। भीड़ पर काबू नहीं है तथा मास्क को लेकर भी लापरवाही बरती जा रही है। जरुरी है हम अपनी सुरक्षा स्वयं करे।

ओमिक्रॉन को लेकर सरकार ने कहा- 'घबराएं नहीं, हालात सामान्य...'

एशिया कप में आज भारत और पाकिस्तान का मुकाबला शुरू, जानें कब और कहां देखे मैच

आपके जीवन में बहुत काम आएँगे अटल बिहारी वाजपेयी के ये 10 अनमोल वचन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -