अन्नपूर्णा मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने इंदौर पहुंचे महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि
अन्नपूर्णा मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने इंदौर पहुंचे महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि
Share:

इंदौर। जूना पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि आज अन्नपूर्णा मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए इंदौर आ रहे हैं। आचार्य अन्नपूर्णा मंदिर में चल रहे प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में कल यानी शुक्रवार को उपस्थित रहेंगे। जानकारी के अनुसार महामंडलेश्वर एयरपोर्ट पर ही भक्तों और शिष्यों से भेंट लेंगे। शुक्रवार को शाम 4.30 बजे अन्नपूर्णा मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव और लोकार्पण अनुष्ठान के दौरान सान्निध्य प्रदान करेंगे। मंदिर परिसर में ही धर्मसभा का आयोजन भी किया जाएगा। वहीं, शनिवार सुबह तकरीबन 8 बजे महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

गायिका कविता पौड़वाल की भजन संध्या का कार्यक्रम आज रात 8 बजे से शुरू किया जाएगा। भजन संध्या के लिए मंदिर प्रबंधन की सारी तैयारियां हो चुकी है। भजन संध्या के आयोजन के लिए अन्नपूर्णा आश्रम परिसर में बैठक व्यवस्था, लाइटिंग, पार्किंग सहित कई व्यवस्थाएं प्रबंधन द्वारा की गई है।

अन्नपूर्णा मंदिर में 31 जनवरी से आयोजन की शुरुआत हो चुकी है वहीं, यह आयोजन 7 फरवरी तक चलेगा। अन्नपूर्णा मंदिर के निर्माण में करीब 40 हजार घनफीट संगमरमर का इस्तेमाल किया गया है, मंदिर के अंदर 300 मूर्तियां दीवार और स्तंभों पर देखने को मिलेगी। कुल 51 स्तंभ मंदिर में देखने को मिलेंगे। यह भव्य मंदिर 3 साल में बनकर तैयार हुआ है।

1,785 पदों पर भर्ती पाने के लिए रेलवे दे रहा यह सुनहरा मौका

308 साल बाद फिर से अपने वास्तविक नाम से जाना जाएगा मध्यप्रदेश का यह गांव

रामचरितमानस पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले नेता पर केस दर्ज की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -