प्रवासी भारतीयों के स्वागत हेतु सज रहा इंदौर, अतिथियों को अपने घरों में ठहराएंगे इंदौरी
प्रवासी भारतीयों के स्वागत हेतु सज रहा इंदौर, अतिथियों को अपने घरों में ठहराएंगे इंदौरी
Share:

आकाशदीप की रिपोर्ट

इंदौर। 8 से 10 जनवरी 2023 तक 17वां प्रवासी भारतीय सम्मेलन इस बार स्वच्छ शहर इंदौर में आयोजित किया जा रहा है। जिसके तहत शहर में विभिन्न प्रकार के आयोजन किये जायेंगे जिसे लेकर जोर शोर से तैयारियां जारी है, वहीं शहर को सुंदर चित्रकारी से भी सुसज्जित किया गया है। शहर की प्राचीन धरोहरों को भी आकर्षक ढंग से सजाया गया है तथा उनके वास्तविक स्वरुप में लाया गया है जिससे शहर में चार चाँद लग गए है। पुरे इंदौर शहर का नजारा इन दिनों देखने लायक है। 

प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए विदेशों से आने वाले मेहमानों की मेहमान नवाजी में सरकार और इंदौरी जनता कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती इसलिए इतनी तैयारियां की जा रही है। सम्मेलन में आने वाले मेहमानो के लिए लोगो ने अपने घरों के दरवाजे भी खोल दिए है, अगर इंदौरी जनता द्वारा प्रवासी भारतीयों को अपने घरों में ठहराने के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है, तथा उन्हें पूरी सुविधा भी शहरवासियों द्वारा दी जाएगी। सरकार द्वारा लोगों से आगे आने को कहा गया था जिस पर शहरवासी भी अपना योगदान दे रहे है। जिसकी सराहना की जा रही है। प्रवासी भारतीय सम्मेलन में आने वाले अतिथियों में से 40 ने इंदौर के नागरिकों के उनके घर में रुकने के निमंत्रण को स्वीकार किया है।

सज गया स्वच्छ शहर इंदौर

इंदौर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है, सरकार द्वारा शहर की प्राचीन धरोहर सहित प्रमुख चौराहे, दीवारें, उद्यान आदि स्थानों को सजाया गया है। दीवारों पर चित्रकारों द्वारा अद्भुत चित्रकारी की गई तो चौराहों को भी सुसज्जित किया जा रहा है। प्राचीन धरोहर शहर का राजवाड़ा, गोपाल मंदिर, कृष्णपुरा छत्री इत्यादि अनेक स्थानों को उनके वास्तविक रूप में ला कर सजाया गया है। शहर के प्रमुख मंदिर खजराना गणेश और रणजीत हनुमान मंदिर को भी आकर्षक रूप से सजाया जायेगा।

कांग्रेस नेता को हुई 3 साल की जेल, जानिए क्या है मामला?

प्रवासी भारतीय सम्मेलन में विशेष रूप से शामिल होंगे दो देशों के राष्ट्राध्यक्ष

पंचायत विभाग के कार्यों तथा पीएम आवास को लेकर बैठक हुई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -