इस शहर में कोरोना से तेजी से मर रहे लोग, दो और संक्रमितों की हुई मौत
इस शहर में कोरोना से तेजी से मर रहे लोग, दो और संक्रमितों की हुई मौत
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में लगातार संक्रमित मरीजों का आकड़ा बढ़ रहा है. साथ ही मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. सीएमएचओ प्रवीण जड़िया के मुतानिक एमआरटीबी अस्पताल के चेस्ट वार्ड में भर्ती दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इनकी मौत पूर्व में ही हो चुकी है. मृतकों में सोमनाथ की चाल निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग और मोती तबेला निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग शामिल हैं. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के लिहाज से शनिवार इंदौर के लिए बड़ा झटका देने वाला दिन साबित हुआ है. एक ही दिन में एमजीएम मेडिकल कॉलेज से जारी हुई दो रिपोर्ट में 49 नए पॉजिटिव सामने आए है. इसके साथ ही कुल मरीजों का आंकड़ा 298 पर पहुंच गया है. पॉजिटिव मरीजों में बॉम्बे हॉस्पिटल के एक डॉक्टर व नर्स भी हैं. इधर, रविवार को दो मरीजों के मौत की पुष्टि के साथ ही यह आंकड़ा 32 पर पहुंच गया है.

वहीं एमजीएम मेडिकल कॉलेज प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार, सिद्धिपुरम कॉलोनी में एक ही परिवार के 10 सदस्य संक्रमित मिले. इनमें 15 साल की लड़की और 22, 46, 75, 62, 39 और 42 साल की 6 महिलाएं हैं. इसी तरह रानीपुरा के एक परिवार की भी 3 महिलाएं पॉजिटिव मिली हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 298 पॉजिटिव में से 236 की हालत स्थिर है. वहीं, 13 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है. अब तक 1033 लोग होम क्वारैंटाइन में हैं. जबकि 1250 लोग आइसोलेशन में हैं.  

बता दें की  3926 लोगों को होम क्वारैंटाइन से डिस्चार्ज किया जा चुका है. वहीं, 30 लोग पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुक हैं. हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 11 अप्रैल को अरविंदो अस्पातल से रिंग रोड निवासी 62 वर्षीय मुंशी की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई. वहीं एमआरटीबी अस्पताल में ठीक हो चुके 8 मरीजों को रविवार को डिस्चार्ज किया जा सकता है. इनकी दूसरी रिपोर्ट भी आ चुकी है.

लॉकडाउन के बीच बिजली कंपनी ने किया ये एलान

लॉकडाउन का मजाक उड़ा कर चुपके से बना रहा था बेकरी का समान, जानें क्या हुआ आगे

स्वास्थ्यकर्मी के दावे हुए फैल, हिलाकर कर रख देगी डॉक्टर की वास्तविक स्थिति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -