इंदौर में मिले कोरोना के 122 नए मरीज, विदेश से आने वाले अब होने 15 दिन क्वारंटीन
इंदौर में मिले कोरोना के 122 नए मरीज, विदेश से आने वाले अब होने 15 दिन क्वारंटीन
Share:

इंदौर: दिन पर दिन बढ़ते चले जा रहे कोरोना संक्रमण के मामले सभी को हैरान कर रहे हैं। इंदौर में बीते 24 घंटों में 1816 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई, जिनमे से 122 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। सामने आने वाली मेडीकल बुलेटिन में अब तक किसी की मौत की पुष्टि नहीं हो पाई है। आपको हम यह भी बता दें कि कोरोना से मौत का आंकड़ा 933 पर ही बना हुआ है। जी दरअसल इन बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार-प्रशासन ने विशेष इंतजाम कर लिए हैं। अब जिलों में चेकपोस्ट सहित हर तरह की सुविधा पर ध्यान दिया जा रहा है। इसी के साथ यहाँ एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों को विशेष निगरानी में रखने की व्यवस्था की गई है।

कहा जा रहा है उन्हें 15 दिन होम क्वारंटीन में रहना होगा। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है नए मरीजों में से अभी तक 76 मरीजों को डिस्चार्ज भी कर दिय गया है। इसी के साथ अब तक 57 हजार 666 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। बात करें एक्टिव मरीजों की तो इनकी संख्या बढ़कर 853 हो चुकी है। इंदौर में अब 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है। इसी के साथ इंदौर संभाग के कमिश्नर डॉ। पवन कुमार शर्मा ने संभाग के सभी कलेक्टरों को अलर्ट कर दिया है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र और गुजरात से लगे सभी सीमावर्ती जिलों में विशेष निगरानी रखी जा रही है। इस लिस्ट में बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ शामिल है। इन जिलों में चेकपोस्ट स्थापित किए गए हैं। केवल यही नहीं बल्कि इन पर थर्मल गन और ऑक्सीमीटर से यात्रियों की चेकिंग की जा रही है। वहीं इंदौर एयरपोर्ट पर भी चेकपोस्ट बनाया गया है और एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों को विशेष निगरानी में रखने की व्यवस्था की गई है।

10वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जानिए पूरा विवरण

झारखंड में 1 मार्च से दोबारा खुलेंगे स्कूल और कॉलेज

NHAI ने अपने नाम किया एक शानदार रिकॉर्ड, मात्र इतनी देर में बनाई गई 25km लम्बी सड़क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -